-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

राजस्थान के सियासी घमासान के बीच कांग्रेस के लिए आई सुखद ख़बर। बसपा विधायकों का अपनी पार्टी की तरफ से जारी किए गए व्हिप पर आया सामने रुख।

झुंझुनूं समाचार, कांग्रेस में मचे सियासी घमासान के बीच बसपा की ओर से व्हिप जारी करने को लेकर बसपा से कांग्रेस में आए विधायक ने सवाल सवाल खड़े किए हैं। बसपा से कांग्रेस में आए लाखन सिंह मीणा ने व्हिप पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि हम पर व्हिप लागू नहीं होता क्योंकि दल बदल कानून के तहत दो तिहाई मेजॉरिटी से हम ज्यादा हैं ।
लाखन सिंह मीणा ने कहा कि पार्टी के सभी छह विधायक अपनी स्वेच्छा से कांग्रेस में शामिल हुए हैं, इसलिए हम पर पार्टी का व्हिप लागू नहीं होता। हम हर हालात में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ रहेंगे।

विधायक लाखन सिंह मीणा ने आरोप लगाया कि बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती और उनकी पार्टी भाजपा के हाथों में खेल रही है, भाजपा और बसपा में मिलीभगत का खेल चल रहा है। भाजपा के कहने से ही बसपा अब हाईकोर्ट गई है जबकि हमें कांग्रेस में शामिल हुए 9 महीने का वक्त बीत चुका है, तब तो बसपा को हमारा ख्याल नहीं आया।
गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा ) ने रविवार को व्हिप जारी किया था और सभी विधायकों को कांग्रेस सरकार के खिलाफ वोट डालने का निर्देश दिया था ऐसा नहीं करने वाले विधायकों की सदस्यता बर्खास्त करने की चेतावनी दी थी।


गौरतलब है कि पिछले साल सितम्बर में बसपा के छहों विधायकों राजेन्द्र गुढा, जोगेन्द्र सिंह अवाना, लाखन सिंह, दीपचंद खेरिया, वाजिब अली, संदीप यादव ने बसपा विधायक दल का कांग्रेस में विलय कर लिया था। पिछले साल सितंबर में कांग्रेस में विलय के लिए विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को विलय का पत्र सौंपा गया था जिसे उन्होंने मंजूरी दे दी थी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code