-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

झुंझुनूं में धर्मिक स्थलों को खोलने के सम्बंध में धर्मगुरुओं ने की बेठक।

 जिले के धार्मिक स्थलों को खोलने की छूट, सुबह 5 से शाम 4 बजे तक दिया जा सकेगा प्रवेश।


 राज्य सरकार की नई गाईड लाईन के मुताबिक जिले में अब धार्मिक स्थलों को खोले जाने की अनुमति दी जा चुकी है। लेकिन कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है इसलिए पहले की तरह सावधानी अतिआवश्यक है। इसी संबंध में सोमवार को जिला कलक्टर उमर दीन खान ने जिले के धर्मगुरूओं के साथ बैठक ली और धार्मिक स्थलों पर की जाने वाली व्यवस्थाओं को जाना। जिला कलक्टर ने कहा कि जिले के धार्मिक स्थलों पर बिना वैक्सीनेशन किए हुए व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं किसी भी बड़े आयोजन की अनुमति अभी सरकार द्वारा जारी नहीं की गई है। इसलिए ऐसे आयोजन धार्मिक स्थलों पर नहीं करें। जहां तक संभव हो घर पर ही पूजा और इबादत करें, भीड़ का हिस्सा नहीं बने। 


 जिला कलक्टर ने कहा कि जहां भी कन्टेनमेंट जोन घोषित होगा, वहां पर धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। धार्मिक स्थलों पर सुबह 5 से शाम 4 बजे तक ही प्रवेश दिया जाएगा। अधिक भीड़ होने वाले धार्मिक स्थलों पर यथा संभव टोकन, ई-पास या प्रीअप्वाईटमेंट जैसी सुविधाएं शुरू करें। धार्मिक स्थलों पर सोशल डिस्टेसिंग के लिए गोले बनाने, प्रवेश द्वार पर थर्मामीटर से चेकअप करने, साफ-सफाई के विशेष इंतजाम करवाने, परिसर को सेनेटाईज करवाने के निर्देश दिए। धार्मिक स्थलों पर फूल मालाएं, प्रसाद, चादर, पुष्प सहित अन्य सभी प्रकार की पूजा सामग्री पर प्रतिबंध रहेगा। अगर सरकार की गाईड लाईन की पालना नहीं होती है, तो जिला प्रशासन द्वारा धार्मिक स्थल पर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा सकेगी। 


उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों से कहा कि वे अपने स्तर पर ऐसी बैठकों का आयोजन कर रणनीति तैयार करें, ताकि हैल्थप्रोटोकाॅल की पालना करवाई जा सकें। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर जगदीश प्रसाद गौड़, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार, चंचलनाथजी टीला के पीठाधीश्वर ओमनाथ जी महाराज, सूर्य मन्दिर लोहार्गल के पीठाधीश्वर मंहत अवधेशानंद जी, दादू द्वार बगड़ के महामण्डलेश्वर स्वामी अर्जुनदास जी, शहर काजी शफीउल्ला सिद्दकी, झुंझुनूं एसडीएम शैलेष खैरवा, सीएमएचओ डाॅ. छोटेलाल गुर्जर सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

हमारे पेज पर अपने निजी व व्यवसाय संबंधी विज्ञापन प्रकाशित करवाने के लिए संपर्क करे ।

संपर्क सूत्र:- +91-8955966609

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code