-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

झुंझुनूं व्यवसायी को 20 लाख की फिरौती व धमकी के मामले के आरोपी गिरफ्तार।

 सिंघाना सर्किल पर स्थित विपुल इलेक्ट्रोनिकस की दुकान पर फायरिंग कर 20 लाख रूपए फिरोती की योजना बनाने वाले मुख्य आरोपी सहीत तीन जनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया लेकिन फायरिंग करने व धमकी देने वाले मुख्य आरोपी का पांचवें दिन भी सुराग नही लगा। 

दुकानदार को धमकी देने का सिलसिला रूकने का नाम नही ले रहा है। विपुल इलेक्ट्रोनिक्स संचालत मनिष चौधरी को सोमवार दोपहर करीब एक बज कर 21 मीनट पर वाटसअप कॉल पर फिरोती की रकम देने व एफआईआर वापस लेने की धमकी मिली। एएसपी वीरेंद्र मीणा ने बताया कि सिंघाना सर्किल पर स्थित विपुल इलेक्ट्रोनिक्स दुकान के मालिक मनिष चौधरी के पास 26 अगस्त को वाटसअप पर फिरोती के 20 लाख रूपए देने की धमकी मिली थी उसके पांच-छह मीनट बाद दुकान पर एक व्यक्ति ने फायरिंग कर शाम तक फिरोती की रकम देने की धमकी देते हुए फरार हो गया था। इस मामले को एसपी मनिष त्रिपाठी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एएसपी वीरेंद्र मीणा के निर्देषन में खेतड़ी डीएसपी विजय कुमार, बुहाना डीएसपी ज्ञानसिंह, चिड़ावा डीएसपी सुरेश शर्मा के नेतृत्व में जिला स्पेशल टीम, क्यूवारटी व अन्य जाब्ता की टीम गठीत कर अलग-अलग स्थानों पर मुखबीर की सूचनाओं पर दबिश। एएसपी मीणा ने बताया कि मनिष चौधरी ने फोन पर बताया कि सोमवार दोपहर करीब एक बज कर 21 मीनट पर लोकेश गुर्जर का वाटसअप कॉल आया, फोन पर उसने फिर धमकी दी, और कहा कि पांच दिन हो गए तुने पैसे भी नही दिए और न ही एफआईआर वापस ली। मै अभी दुसरा खुडका करवाता हूं। धमकी को देखते हुए थानाधिकारी हरीकृष्ण तंवर के नेतृत्व में गस्त की। मानोता नदी की तरफ से एक रॉयल इनफिल्ड आरजे 18 एसजेड 3699 नंबर मोटर साईकिल पर तीन युवक आते दिखाई दिए। पुलिस को देख कर भागने का प्रयास किया तो पीछा कर तीनों से पुछताछ की तो बनवास थाना खेतड़ी नगर निवासी रोहन उर्फ जसपाल (23) पुत्र रामावतार गुर्जर, नीमकी ढाणी तन बामलास थाना गुढा गौडजी निवासी धमेंद्र उर्फ धर्मा (26) पुत्र रामचंद्र जाट व ढाणी चौलाई तन डाबला थाना पाटन निवासी बलबीरसिंह (24) पुत्रहनुमानसिंह गुर्जर बताया। रोहन की तलाशी ली तो उसके कब्जे से एक लोडेड देशी कट्‌टा, धमेंद्र उर्फ धर्मा के पास से एक जिंदा कारतुस बरामद किया। थाने में लाकर आरोपियों से सख्ती से पुछताछ की तो उन्होंने बताया कि लोकेश गुर्जर के कहने पर विपुल एजेंशी मालिक पर फायर करने के लिए जा रहे थे। आरोपियों ने पुछताछ के दौरान बताया कि विपुल इलेक्ट्रोनिक्स दुकान के मालिक से फिरोती की रकम मांगने से पहले कैश बैंक वैन को लूटने की योजना बनाई थी लेकिन वैन को लूटने का मौका नही मिलने पर विपुल इलेक्ट्रोनिक्स दुकान के मालिक से फिरोती की रकम मांगने की योजना बनाई। एएसपी वीरेंद्र मीणा ने बताया कि लोकेश गुर्जर की मदद करने वाले तीन सदस्य डुमोली ,खुर्द निवासी वीरसिंह (25) पुत्र रतिराम गुर्जर, अनिल गुर्जर पुत्र जगदीश प्रसाद गुर्जर व देवता निवासी घीसाराम पुत्र अमरिसंह से भी पुछताछ की जा रही है। मीणा ने बताया कि मनिष चौधरी की दुकान पर फायरिंग करने जाने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक लोडेड देशी कट्‌टा, एक जिंदा कारतुस व मोटर साईकिल जब्त कर ली गई है। आरोपियों के खिलाफ कई मामले दर्ज है।


दुकानदार को फिर मिली धमकी

सिंघाना सर्किल पर स्थित विपुल इलेक्ट्रोनिक्स दुकान मालिक को धमकी देने का सिलसिला रूकने का नाम नही ले रहा है। सोमवार दोपहर करीब एक बज कर 21 मीनट पर मुख्य आरोपी लोकेश गुर्जर ने फिर धमकी दी। मनिष चौधरी ने बताया कि लोकेश गुर्जर का वाटसअप पर वॉइस कॉल आया, उसने कहा कि पांच दिन हो गए है, सैठ जी क्योंतो म्हान परेशान कर रिया हो क्यो खुद हो रिया हो। अगला मैसेज का इंतजार करना मैं बताऊगा क्या करना है, पुलिस हमारा कुछ नही कर सकती।

कैश बैंक वैन लूटने की थी योजना

विपुल इेलक्ट्रोनिक्स की दुकान पर फायरिंग करने व फिरेाती की रकम मांगने की धमकी देने वाले आरोपियों ने वारदात से आठ-दस दिन पूर्व से कैश बैंक वैन को लूटने की योजना बना रहे थे। विपुल इलेक्ट्रोनिक्स की दुकान पर सोमवार को फायरिंग करने जाने वाले आरोपियों ने पुछताछ के दौरान बताया कि वारदात से आठ-दस दिन पूर्व बैंक के एटीएम मेें रूपए डालने वाली वैन को लूटने की योजना बनाई थी लेकिन मौका नही मिलने पर लूट की वारदात को अंजाम नही दे पाए जिसके चलते 25 अगस्त को बनवास निवासी रोहन उर्फ जसपाल र्गुजर के घर पर मनिष चौधरी प्रोपराईटर विपुल एजेंशी से रंगदारी लेने की योजना बनाई। वारदात को अंजाम देने से पहले रैकी की। वारदात को अंजाम देने के लिए रोहन ने अपाची मोटर साईकिल डुमोली निवासी लोकेश गुर्जर के साथ पथाना निवासी राजवीर उर्फ धोलियां को उपलब्ध करवाई। धोलिया दुकान पर फायरिंग व फिरोती की रकम शाम तक देने की धमकी देकर बाईक पर बैठ कर फरार हो गए।


वीर 007 के नाम से बना रखी है गैंग।


आरोपियों ने वीर 007 के नाम से गैंग बना रखी है, जिसका मुख्य संरगना डुमोली निवासी वीरसिंह गुर्जर है। एएसपी वीरेंद्र मीणा ने बताया कि गैंग में डुमोली खुर्द निवासी लोकेश गुर्जर, बनवास निवासी रोहन उर्फ जसपाल गुर्जर, पथाना निवासी राजवीर उर्फ धोलियां, नीमकी ढाणी तन बामलास निवासी धर्मेद्र उर्फ धर्मा, ढाणी चौलाई तन डज्ञबला निवासी बलबीरसिंह गुर्जर, डुमोली खुर्द निवासी अनिल गुर्जर पुत्र जगदीश प्रसाद, सराय हरियाणा निवासी राजेश गुर्जर, देवता निवासी घीसाराम पुत्र अमरसिंह गुर्जर, दादावाली ढाणी तन न्यौराणा पाटन निवासी रणजीत गुर्जर पुत्र शिशराम शामिल है। गैंग के सभी सदस्य योजना बना कर वारदात को अंजाम देकर अलग-अलग जगह फरार हो जाते है।


आरोपियों के खिलाफ विभिन्न मामले है दर्ज।

आरोपियों के खिलाफ विभिन्न थानों में अलग मामले दर्ज है। एएसपी वीरेंद्र मीणा ने बताया कि रोहन उर्फ जसपाल के खिलाफ खेतड़ी नगर व सिंघाना थाने में लूट, मारपीट, हत्या, अवैध हथियार के मामले दर्ज है। धमेंद्र उर्फ धर्मा के खिलाफ कुचेरा नागोर थाने में अवैध हथियार, वाहन चोरी डकेती की योजना बनाने, जयपुर के झोटवाडा, विद्याधर नगर, वैशाली नगर व मेडता रोड़ नागोर में वाहन चोरी, घर में घुस कर धमकी देने, अवैध वसुली व तोड़ फोड करने के मामले दर्ज है। बलीबर सिंह के खिलाफ प्रतापगढ अलवर थाने में तीन मामले दर्ज है।


एएसपी मीणा ने सिंघाना व्यापार मंडल से बाजार बंद नही करने की अपील की।


विपुल इलेक्ट्रोनिक्स के संचालक को धमकी देने के आरोपियों की गिरफ्तारी नही होने पर सर्व समाज व व्यापार मंडल ने मंगलवार को कस्बा बंद करने का ऐलान किया था जिसके चलते एएसपी वीरेंद्र मीणा ने मंगलवार को कस्बा बंद नही करने की अपील की। एएसपी वीरेंद्र मीणा ने बताया कि वारदात को अंजाम देने की योजना बनाने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया वहीं आरोपियों का सहयोग करने वाले तीन लोगों को पुछताछ के लिए लाया हुआ है। मुख्य आरोपी भी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगे। इस लिए सर्व समाज व व्यापार मंडल से अपील करते है कि वह कस्बे को बंद न कर आरोपियों को पकड़ने में पुलिस का सहयोग करे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code