-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

झुंझुनूं में शुरू हुआ पहला आक्सीजन प्लांट, बाकी प्लांटों ने पकड़ी कछुआ चाल।

भामाशाह ने लगवाया ऑक्सीजन प्लांट, 20 मरीजों को रोज 24 घंटे मिल सकेगी प्राणवायु ,सूरजगढ़ सीएचसी में कुल्हार परिवार के लगाए प्लांट का कलेक्टर ने किया शुभारंभ।



सामाजिक संस्था जीवन ज्योति रक्षा समिति की प्रेरणा से सीएचसी में भामाशाह कुल्हार परिवार द्वारा करीब 30 लाख रुपए की लागत से बनाया गया ऑक्सीजन प्लांट का शनिवार को कलेक्टर यूडी खान ने फीता काटा। जो जिले का पहला ब्लॉक स्तरीय ऑक्सीजन प्लांट होगा। समारोह को संबोधित करते हुए कलेक्टर खान ने लोगों को सचेत करते हुए कहा कि कोरोना काल अभी गया नहीं है। इसलिए सरकारी गाइड लाइन का पालन करें तथा राज्य सरकार की ओर से घर-घर उपलब्ध करवाए जा रहे। औषधीय पौधे लेकर उन्हें अपने घरों में लगाए और उनको उपयोग में ले ताकि इम्युनिटी बढ़ सके। वहीं कोरोना वैक्सीन से वंचित लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने को कहा। कलेक्टर ने कहा कि अब वैक्सीन लगवाने के लिए शहर के लोगों को भी पूर्व में पंजीयन करवाने की आवश्यकता नहीं है।

टीकाकरण स्थल पर ही उनका पंजीयन कर वैक्सीन लगाई जाएगी। वहीं क्षेत्र में बाहर से आने वाले विशेषकर साउथ से आने वालों पर नजर रखे तथा उसकी जानकारी क्षेत्र के अधिकारी या कर्मचारी को दे। जिससे उनकी कोरोना जांच करवाई जा सके।



बिशनपुरा के शेरसिंह कुल्हार की याद में लगाया आक्सीजन प्लांट

इस अवसर पर सीएचसी में बिशनपुरा (जाखोद) के शेरसिंह कुल्हार की स्मृति में ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाले भामाशाह धर्मपत्नी केशरी देवी, पुत्र राजेश कुल्हार व आशीष कुल्हार का समिति की ओर से कलेक्टर ने सम्मान किया। समिति अध्यक्ष डॉ. रवि शर्मा ने समिति द्वारा किए जा रहे जनकल्याण कार्यों की जानकारी दी। समारोह में समिति संरक्षक सज्जन अग्रवाल, सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर, एसडीएम दिपांशु सांगवान, तहसीलदार मांगेराम पूनिया, एसएचओ मुकेशकुमार, बीडीओ अरविंद गौड़, बीसीएमओ डॉ. शैलेष कुमार, सीएचसी प्रभारी डॉ. पंकज वर्मा, पंस सदस्य सोमवीर लांबा, समिति सदस्य अशोक जांगिड़, ओमप्रकाश कौशिक, सज्जन वर्मा, रविंद्र सांगवान, अनिल शर्मा अनमोल आदि मौजूद थे। कार्यक्रम के बाद कलेक्टर ने काजड़ा पंचायत में चल रहे मनरेगा कार्य, पशु अस्पताल व जीणी के दूध डेयरी प्लांट का भी निरीक्षण किया।



सीएचसी में रोज 15 से 20 सिलेंडर क्षमता जितनी ऑक्सीजन बनेगी

भामाशाह कुल्हार परिवार की ओर से ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने पर अब सीएचसी में भर्ती रोगियों के लिए ऑक्सीजन की कमी नहीं रहेगी। कलेक्टर यूडी खान ने बताया कि इस प्लांट से सीएचसी में भर्ती 20 रोगियों तक 24 घंटे ऑक्सीजन की पूर्ति हो सकेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से रोगियों को काफी परेशान होना पड़ा था। जिसके बाद सरकार ने जिले के कुछ अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए हैं, जबकि यहां के अस्पताल में कमी चल रही थी जो भामाशाह द्वारा पूरी कर दी गई है।


बाकी ऑक्सीजन प्लांट लटके अधर में।

जिले का यह प्लांट ब्लॉक स्तरीय पहला प्लांट होगा बाकी ब्लॉक स्तर पर स्वीकृत हुए सरकारी प्लांट अभी तक निर्माणाधीन हैं। जबकि सरकार ओर विशेषज्ञ बार बार तीसरी लहर का हवाला दे रहें है, परन्तु फिर भी यह निर्माण प्रक्रिया कछुआ चाल प्रतित हो रही हैं। यह प्लांट भी भामाशाह ने बनवाया तब समय पर शुरू हो गया अन्यथा सरकारी मदद से तो बाकी जैसा ही हाल होता। 



हमारे पेज पर अपने निजी व व्यवसाय संबंधी विज्ञापन प्रकाशित करवाने के लिए संपर्क करे ।

संपर्क सूत्र:- +91-9780257441,8955966609

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code