-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

टमकोर में गणतंत्र दिवस पर ग्रामीणों ने दी प्रसाशन को अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी।

मलसीसर उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत टमकोर में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर सभी सरकारी कार्यालयों में झंडारोहण किया गया। ग्राम पंचायत कार्यालय टमकोर में सरपंच संतोष देवी, जिला परिषद सदस्य गोकुल चंद सोनी आदि ने ध्वजारोहण किया ।
लेकिन ग्रामवासियों ने अपनी पुरानी मांग नए पंचायत भवन में कार्यालय नहीं खुलने के कारण आहत होकर ग्रामीणों ने 27 जनवरी से धरने पर बैठने की चेतावनी दे दी है गुरुवार से धरना पंचायत कार्यालय के सामने शुरू हो जाएगा।
इसी बीच नए पंचायत भवन पर सुबह 8:30 बजे ध्वजारोहण होना था परंतु ध्वजारोहण समय से पूर्व 8:00 बजे ही कर दिया गया। निर्धारित समय पर ग्रामीण बड़ी संख्या में ध्वजारोहण हेतु पहुंचे थे लेकिन समय से पूर्व कर देने के कारण ग्रामीणों ने अपना ध्वजारोहण नई पंचायत भवन के पास स्थित गांव की ऐतिहासिक धरोहर जवाहर सागर पर झंडारोहण एक नन्हे बालक विनय सिंह द्वारा करवा कर मिठाई बांटी।
इसी बीच ग्रामीणों ने अपनी पुरानी मांग ने पंचायत भवन में पंचायत कार्यालय शुरू न होने के कारण 27 जनवरी से धरने की चेतावनी प्रशासन को दे दी है ग्रामीणों ने बताया कि कल से गांव के लोग अनिश्चितकालीन धरने पर पंचायत भवन के सामने बैठेंगे और जब तक नए पंचायत भवन में कार्यालय शुरू नहीं होगा तब तक अपनी मांग को लेकर धरने पर बैठे रहेंगे ,क्योंकि पंचायत कार्यालय को लोगों ने नए भवन में शिफ्ट करने के लिए  जिला स्तरीय व उपखंड स्तरीय सभी प्रशासनिक अधिकारियों को बार-बार अवगत करवा गया हैं,लेकिन पंचायत कार्यालय वहां शिफ्ट नहीं हो रहा है इसी बीच प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत क्षेत्रीय विधायक रीटा चौधरी ने भी पंचायत सचिव व सरपंच को स्पष्ट रूप से कहा था कि जल्द से जल्द गांव वालों की भावना की कद्र करते हुए ग्राम पंचायत भवन को नए भवन में शिफ्ट कर दिया जाए लेकिन ग्राम पंचायत को वहां शिफ्ट नहीं किया गया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code