-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

टमकोर के लोग पंचायत भवन को लेकर बेठे धरने पर।

टमकोर में ग्रामीण बैठे आमरण अनशन पर।

मलसीसर उपखंड के गांव टमकोर में  लोगों द्वारा ग्राम पंचायत भवन को नए भवन में स्थानांतरित करने के लिए अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है यहां काफी बड़ी संख्या में ग्रामीण धरने पर बैठे हैं और ग्रामीणों की मांग की है कि मौजूदा पंचायत कार्यालय को नवनिर्मित पंचायत भवन में जल्द से जल्द स्थानांतरित किया जाए।
 ग्रामीणों ने बताया कि प्रशासन गांवों के संग अभियान 2 अक्टूबर को व उसके फॉलोअप शिविर 5 जनवरी को ग्रामीणों ने दोनों बार क्षेत्रीय विधायक रीटा चौधरी को और उपखंड प्रशासन को इस समस्या के लिए अवगत करवाया उपखंड प्रशासन व विधायक ने मौके पर ही इसका निस्तारण कर ग्राम पंचायत टमकोर को जल्द से जल्द शिफ्ट करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद पंचायत समिति विकास अधिकारी ने भवन को स्थानांतरित करने के आदेश जारी किए,परंतु अभी तक ग्राम पंचायत भवन को वहां स्थानांतरित नहीं किया गया जिसके विरोध में ग्रामीणों ने एकजुट होकर अपना विरोध दर्ज कराते हुए धरने पर बैठने का निर्णय लिया। गुरुवार सुबह दस बजे से ग्रमीण नवनिर्मित पंचायत भवन पर पहुँच कर धरना दिया और ग्रामीणों ने बताया कि हम अपनी जायज मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं और जब तक पंचायत कार्यलय नए भवन में स्थानांतरित नही होगा तब तक हम हमारी मांग को लेकर यही बैठे रहेंगे। 

वहीँ धरने पर देर शाम को अलसीसर पंचायत समिति के विकास अधिकारी ग्रामीणों से धरने पर मिलने पहुंचे जहां ग्रामीणों ने धरने पर से उठने से मना कर दिया और अनिश्चितकालीन धरने को आमरण अनशन में बदनले का निर्णय ले लिया है।

धरने पर सुधीर जांगिड़, विमल चोरडिया, पंच कृष्ण कुमार,पंच सुमन देवी, ब्लाक सदस्य प्रीति जांगिड़,रघुवीर धेतरवाल, कैप्टन भवर लाल,शिवकुमार शर्मा,धनराज धेतरवाल, करणीसिंह,अजित चोरडिया, रणजीत छाजेड़,रिछपाल शर्मा,मनोज योगी,सत्यनारायण रेपस्वाल, विमल प्रजापत,विजय जांगिड,द्वारकाप्रसाद सैनी,जयचंद प्रजापत सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण धरने पर है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code