-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

सांसद नरेंद्र कुमार की सैनिको को बड़ी सौगात अब जम्मू व माता वैष्णो के लिए झुंझुनूं से सीधी ट्रेन।

 

शेखावाटी के सीकर और झुंझुनू जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है । सांसद नरेंद्र कुमार के प्रयास रंग ला रहे है । रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से समय समय पर मिलकर क्षेत्र के लिए ट्रेन सुविधाओं में विस्तार का प्रयास कर रहे है। सांसद नरेंद्र कुमार ने बताया की रेलवे की ओर से जयपुर से बारामुला वाया सीकर, झुंझुनू , सादुलपुर, हिसार ,लुधियाना ,कटरा ,श्रीनगर तक सीधी ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रही है। इस ट्रेन  को शेखावाटी एक्सप्रेस के नाम से चलाया जाएगा,जिसकी स्वीकृति जल्द ही मिल जाएगी। वैष्णो देवी जम्मू जाने वाले यात्रियों को फायदा मिलेगा। शेखावाटी से काफी लोग सेना में है ,इन जवानों के आने जाने के लिए सीधा साधन नहीं है। वहीं ज्यादातर सैनिकों की तैनाती जम्मू के विभिन्न क्षेत्रों जैसे श्रीनगर, जम्मू, बारामुला,पठानकोट व कटरा में है। इस ट्रेन की वजह से इनको बड़ा लाभ मिलेगा।
वही धार्मिक यात्रा पर जाने वाले को भी श्रीनगर,कटरा के लिए सीधी ट्रेन मिल जाएगी। जिससे वैष्णो माता के दर्शन करने के लिए जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा । इसे देखते हुए रेलवे ने जयपुर से सीकर,झुंझुनू,लोहारू, सादुलपुर, हिसार ,लुधियाना ,पठानकोट,जम्मू ,कटरा ,श्रीनगर होकर बारामुला तक ट्रेन चलाने का प्रस्ताव बनाकर बोर्ड को भेज दिया है।

यह ट्रेन सप्ताह में 2 दिन बुधवार व शनिवार को जयपुर से रवाना होगी । वापसी में यह बारामुला से गुरुवार व रविवार को रवाना होगी। यह ट्रेन जयपुर से दोपहर 12:00 बजे रवाना होकर रींगस, सीकर, नवलगढ़ होकर दोपहर 3:20 पर झुंझुनू  में व जम्मू, वैष्णो देवी, श्रीनगर होते हुए अगले दिन सुबह 11:00 बजे बारामुला पहुंचेगी । वापसी में यह ट्रेन शाम 4:00 बजे बारामुला से रवाना होकर सुबह 10:00 बजे झुंझुनू आएगी।

इसी तरह क्षेत्र में ट्रेन सुविधाओं का विस्तार करवाने के लिए सांसद नरेंद्र कुमार ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव व उत्तर पश्चिम रेलवे की एजीएम गौतम अरोड़ा से मिलकर तिरुपति बालाजी व कामाख्या तक जाने वाली ट्रेनों को झुंझुनू से जोड़ने की मांग की है । सांसद ने बताया कि गाड़ी संख्या 09715/16 ढहर का बालाजी से तिरुपति बालाजी तक संचालन किया जा रहा है। इस ट्रेन का संचालन सीकर,झुंझुनू ,लुहारु के रास्ते हिसार तक करने से शेखावाटी के लोगो को बड़ा फायदा मिलेगा। इसके अलावा सांसद ने पुरानी दिल्ली से कामख्या तके चलने वाली ट्रेन ब्रह्मपुत्र मेल को 15657/58 को शेखावाटी होते हुए जोधपुर बाड़मेर तक चलाने की मांग की है । सांसद का कहना है कि क्षेत्र के बहुत से लोग व्यापार व नोकरी के उद्देश्य से नॉर्थईस्ट क्षेत्र में निवास करते है,इस ट्रेन से लोगो को आने जाने में बड़ी सुविधा मिलेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code