-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

अवैध डीजल व पेट्रोल से भरी पिकअप के साथ टमकोर का व्यक्ति गिरफ्तार।

 अवैध डीजल व पेट्रोल से भरी पिकअप के साथ टमकोर का व्यक्ति हमीरवास थाना नाके पर पकड़ में,पुलिस ने किया तस्करी के आरोप में गिरफ्तार।



हमीरवास पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान हरियाणा से पिकअप में भरकर लाए गए डीजल के सात व पेट्रोल का एक ड्रम मय जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया। डीएसपी बृजमोहन असवाल के अनुसार मंगलवार सुबह 7.45 बजे हैड कांस्टेबल दयाराम ने सूचना दी कि हरियाणा से हरपालू जाने वाली रोड पर खैरू चौराहा पर एक पिकअप को नाकाबंदी के दौरान चेक किया।


तलाशी के दौरान पिकअप में प्लास्टिक के 8 ड्रम भरे हुए थे, जिसमें 7 में डीजल व एक में पेट्रोल भरा था। चालक हरियाणा से अवैध डीजल व पेट्रोल खरीदकर बेचने के लिए अपने गांव टमकोर लेकर जा रहा था। डीएसपी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और सात ड्रमों में भरा डीजल व एक ड्रम में भरा 200 लीटर पेट्रोल मय पिकअप जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया गया । डीएसपी ने बताया कि हरियाणा से डीजल व पेट्रोल राजस्थान में 9 रुपए महंगा होने के कारण आरोपी हरियाणा से डीजल व पेट्रोल खरीदकर अपने गांव टमकोर बेचने के लिए ले जा रहा था। उक्त मामले में गिरफ्तार व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज कर मुलजिम को हिरासत में ले लिया गया हैं, जिसको न्यायालय में पेश किया जायेगा।


राजस्थान के सीमावर्ती राज्यों हरियाणा व पंजाब में लगभग 10 रुपये का फर्क हैं जिसके कारण बॉर्डर के आसपास के क्षेत्र में रोजाना हजारों लीटर अवैध डीजल व पेट्रोल की तस्करी हो रही हैं। इसी प्रकार शराब में भी मूल्य का फर्क होने के कारण लाखों लीटर शराब रोज हरियाणा के मार्फ़त राजस्थान व गुजरात में तस्करी हो रही हैं। जहाँ साथ मे जहरीली शराब के मामले भी काफी सामने आ रहें है, जिसके सेवन से मौतों की खबर कहीं ना कहीं रोज आती रहती हैं। 

रोजाना हो रही इन तस्करियो के कारण आपराधिक घटनाएं भी बहुत ज्यादा बढ़ रही हैं, सीमावर्ती क्षेत्रों में हत्याएं, मारपीट, अपहरण, लूटपाट व फिरौती जैसी आपराधिक गतिविधियों का ग्राफ रोज बढ़ रहा हैं। हालांकि  पुलिस द्वारा समय समय पर इन घटनाओं को रोकने के लिए कार्यवाही भी की जाती हैं, परन्तु फिर भी इन अपराधियों के हौसले बुलंद हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

अपनी राय यहाँ दर्ज करें।

Ad Code