-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

टमकोर में एक ही परिवार की ननद ओर भाभी बनी एक साथ शिक्षक।

 टमकोर से ननंद और भाभी का एक साथ हुआ शिक्षा विभाग में शिक्षक के पद पर चयन। 



 मलसीसर उपखंड के गांव टमकोर में रीट ग्रुप प्रथम के रिजल्ट में एक ही परिवार की ननंद व भाभी का चयन एक साथ शिक्षक पद पर हुआ है । चयन के बाद परिवार के लोगों में खुशी का माहौल है । टमकोर के भूतपूर्व ब्लॉक मेम्बर रामकुमार प्रजापत (भोडिवाल) की पुत्री संगीता प्रजापत का व परिवार में विश्वनाथ प्रजापत की पत्नी सुनीता प्रजापत का शिक्षक पद पर चयन हुआ है जो आपस मे ननद ओर भाभी हैं।वही परिवार में बहू और बेटी को मिली सफलता के बाद खुशी का माहौल है परिवार ने मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की है । 


संगीता ने बताया कि मेने अपनी प्रारंभिक शिक्षा टमकोर से तथा माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा रामलाल शिक्षण संस्थान अलसीसर से की वही स्नातक व स्नातकोत्तर विज्ञान विषय मे झुंझुनूं के नेतराम मघराज राजकीय महाविद्यालय से की।  तथा बीएसटीसी की शिक्षा राजस्थान शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय झुंझुनूं से प्राप्त की। शिक्षा के बाद से ही मेने घर पर रहकर पढ़ाई जारी रखी और कड़ी मेहनत से सफलता अर्जित की। संगीता ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता ,भाई व गुरुजनों की दी हैं।

 वही सुनीता के ससुर चौथमल प्रजापत ने बताया सुनीता ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा राजगढ़ चुरू से व उच्च शिक्षा अपने पीहर ढाणी कुम्हारन में रह कर स्वयंपाठी के रूप से तारानगर से की तथा बीएसटीसी झुंझुनूं के इंडियन टीचर्स ट्रेनिंग महाविद्यालय से करने के बाद घर पर रहकर सेल्फ स्टडी कर इस सफलता को अर्जित किया है। सुनीता ने बताया कि मेरी इस सफलता के पीछे मेरे सुसराल ओर पीहर पक्ष का श्रये हैं। शादी के बाद मुझे सुसराल वालो ने आगे भी पढ़ाई जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया और मेरा पूरा साथ दिया जिसकी बदौलत आज मुझे यह सफलता मिली हैं

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code