-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

झुंझुनूं के भगवान डॉ जैन की स्मृति में बनाया जाएगा पार्क।

भीखा वाला कुआं की गुण पर बन रहा है डॉक्टर जैसी जैन के नाम पर पार्क ।।


तुलसियान परिवार द्वारा प्रदत लायंस क्लब झुंझुनू की चूना का चौक रानी सती रोड स्थित भीखा वाला कुआं की गुण पर नगर परिषद के सहयोग से स्वर्गीय डॉ जेसी जैन के नाम से पार्क बनवाए जाने के कार्य का शुभारंभ 21 अगस्त को किया गया ।

जानकारी देते हुए लायंस क्लब झुंझुनू के सदस्य संयोजक एमजेएफ लायन डॉक्टर डीएन तुलसियान एवं मुरारी सैनी ने बताया कि काफी समय से लायंस क्लब द्वारा यहां पर जन उपयोगी कार्य कराया जाना प्रस्तावित था इस क्रम में नगर परिषद से सामंजस्य बिठाकर यहां पर लायंस क्लब के संरक्षक स्वर्गीय डॉक्टर जेसी जैन के नाम पर पार्क बनवाया जाना तय हुआ जिसका संचालन एवं सार संभाल लायंस क्लब झुंझुनू द्वारा की जावेगी 

लायंस क्लब झुंझुनू के अध्यक्ष एमजेएफ लायन डॉ.मुकेश एस मुंड ने बताया कि यह पार्क बन जाने के बाद निश्चित ही मोहल्ले में पर्यावरण एवं जन उपयोग की दृष्टि से एक अच्छा कार्य होगा।।



धरती के भगवान के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले डा. जेसी जैन अब हमारे बीच नहीं रहे। 2018 साल के अंतिम दिन 31 दिसम्बर, सोमवार को उन्होंने सुबह अंतिम सांस ली। आपको बता दे कि डॉ जैन कि 30 दिसंबर 2018 को तबीयत खराब हुई थी। डॉ जैन को धरती का असली भगवान माना जाता है।

डॉ. जैन ने करीब छह दशक तक लोगों की सेवा । करौली में जन्मे जैन ने 1959 में जयपुर से गोल्ड मेडल के साथ एमएस की और झुंझुनूं के सरकारी अस्पताल में डॉक्टर बन कर आए। इस बीच कई शहरों में नियुक्तियां हुई लेकिन 1975 में सरकारी नौकरी से इस्तीफा देकर झुंझुनूं में ही क्लिनिक खोला जो यहां की जनता के लिए वरदान साबित हुआ
आज के वक्त में भी 10 रूपए में डॉ जैन चिकित्सीय परामर्श देते थे। तथा वो 10 रुपए की पर्ची तब तक चलती, तब तक इलाज ना हो जाए। 50 से 100 रुपए की अधिकतम दवा में ही व्यक्ति को स्वास्थ कर दिया करते थे। पड़ौसी राज्य से भी इलाज करवाने  के लिए मरीज आते थे। एक बात और है कि जो पैसे आते थे वो भी समाजसेवा में ही खर्च कर दिया करते थे। परामर्श के पैसो को उन्होंने कभी हाथ नहीं लगाया हमेशा ही समाज सेवा में ही उन पैसों का उपयोग किया। मरीज टेबल पर पैसे छोड़कर चले जाते थे लेकिन डॉ जैन कभी भी पैसों को हाथ नहीं लगाया। धरती के इस सच्चे भगवान को झुंझुनूं समाचार की ओर से भी शत शत नमन एवं श्रद्धाजंलि।

अपने प्रोडक्ट ओर व्यवसाय संबंधी विज्ञापन के लिए संपर्क करें।
झुंझुनूं समाचार-8955966609





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code