-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

बिग अपडेट : मलसीसर में बाबा प्रेमगिरि मठ की जमीन के अतिक्रमण को लेकर कमेटी ने सौंपी अपनी रिपोर्ट।

 


मलसीसर के बाबा प्रेम गिरी मठ की जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है । मलसीसर के टमकोर रोड पर स्थित बाबा बच्चन गिरी की कुटिया पर कब्जे को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है।

(देखें अतिक्रमण को लेकर क्या कहा कमेटी ने)

मठ की जमीन को लेकर शुक्रवार को पंचायत की नियुक्त की गई कमेटी ने भी मंदिर परिसर जा कर अतिक्रमण को देखा  और अपनी जांच कमेटी की रिपोर्ट पंचायत को सौंपी। कमेटी के सदस्य संतरा स्वामी,सन्तोष व लीलाधर का कहना हैं कि जांच के आधार पर मठ के द्वारा की गई शिकायत सही पाई गई हैं और वहाँ अतिक्रमण होना पाया गया हैं। कमेठी ने अपनी रिपोर्ट पंचायत को सौंप दी हैं अंतिम निर्णय पंचायत करेंगी।

वही मठ के प्रतिनिधि बाबा शस्त्र गिरी महाराज ने बताया की मलसीसर के राजगढ़ बाईपास पर टमकोर रोड पर मठ की जमीन है । जहां पर दुली चंद पुत्र गुरुदयाल  निवासी बागा पड़ता की ढाणी ने कब्जा कर रखा रखा है । जिसको लेकर काफी बार प्रशासन को अवगत भी करवाया है ओर इस संदर्भ में पिछली 2 मई को मठ में धर्म संसद का आयोजन किया गया था। जिसमें क्षेत्र के संतो और मलसीसर के लोगो के साथ साथ आसपास के गांव के लोगों ने भाग लिया था। और प्रशासन को ज्ञापन देकर मांग की थी कि जल्द से जल्द भूमि पर से कब्जा हटवाया जाए। जिसके बाद ग्रामपंचायत ओर उपखंड प्रसाशन ने 5 दिनों का समय मांगा। परन्तु उसका कोई हल नहीं निकला जिसको लेकर संत समाज और लोगों में आक्रोश है । शस्त्र गिरी ने बताया कि जल्द ही मठ में क्षेत्र के संतो व लोगों की एक बड़ी धर्म सभा आयोजन कर मठ की जमीन पर से कब्जा हटाने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी ।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code