-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

झुंझुनूं कोरोना टीकाकरण में दूसरे स्थान पर, जिले में अब शहरी क्षेत्रों में नही होगा प्री अपॉइंटमेंट।

 शहरी क्षेत्र के लोगों को नहीं करवाना पड़ेगा वैक्सीनेशन के लिए अब प्री अपॉइंटमेंट।

राजस्थान में सर्वाधिक वैक्सीनेशन करवाने में झुंझुनू जिला दूसरे स्थान पर।

जिला कलक्टर उमर दीन खान ने कहा है कि कोविड 19 के टीकाकरण के लिए पहले शहरी क्षेत्र के लोगों को ऑनलाईन वैक्सीनेशन साईट पर जाकर प्री अप्रॉईमेंट लेना होता था, अब यह प्रक्रिया परिवर्तित कर दी गई है। अब ग्रामीण क्षेत्रों की तरह शहरी क्षेत्रों के वैक्सीनेशन शिविरों में सत्र स्थल पर ही रजिस्टे्रशन किया जा सकेगा। इस संबंध में गुरूवार को जिला कलक्टर यू.डी. खान ने कलेक्टे्रट सभागार में चिकित्सा विभाग की बैठक को सम्बोधित किया। 

 जिला कलक्टर ने बताया कि राजस्थान में झुंझुनू जिला सर्वाधिक वैक्सीनेशन करवाने में दूसरे नम्बर पर है। जिले को पहले पायदान में लाने के लिए प्रभावी रणनीति बनाकर कार्य करने की आवश्यकता है। जिले में अब तक 11 लाख 27 हजार 670 लोगों ने प्रथम डोज एवं 4 लाख 7 हजार 842 लोगों ने सैकेंड डोज लगवाई है। जिला कलक्टर ने जिलेवासियों से अपील की है कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका है, इसलिए सरकार की गाईड लाईन में अनुसार जिस व्यक्ति ने वैक्सीन नहीं लगवाई है वे आवश्यक रूप से वैक्सीन लगवाए।


 वैक्सीनेशन के संबंध में जिला कलेक्टर ने एन.जी.ओ., सामाजिक संगठनों, समूहों सहित अन्य लोगों से अपील की है कि वे अपने क्षेत्र में अगर शिविर लगवाना चाहते है, तो संबंधित बी.सी.एम.ओ. से सम्पर्क कर अपना आवेदन दे सकते है, जिसमें उन्हें 200 से 300 तक लोगों के वैक्सीनेशन करवाने, बैठने, छाया, पानी सहित आवश्यक व्यवस्थाएं करवाने, लोगों को सत्र स्थल पर लाने व ले जाने की सुगम व्यवस्था रखने, टीकाकरण के लिए उन्हें सूचित करने की व्यवस्था अपने स्तर पर करवाने का आश्वासन पत्र देना होगा। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में केम्प के लिए पीएचसी या सब सेंटर के प्रभारी से सम्पर्क कर संबंधित बीसीएमओ को आवेदन देना होगा। यह व्यवस्था शनिवार से जिले में प्रभावी होगी।


हमारे पेज पर अपने निजी व व्यवसाय संबंधी विज्ञापन प्रकाशित करवाने के लिए संपर्क करे ।

संपर्क सूत्र:- +91-9780257441,8955966609

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code