-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

झुंझुनूं में एक ही चिता पर हुआ 10 लोगो का एक साथ अंतिम संस्कार, पूरे गांव में छाया मातम।

 झुंझुनूं में हुए हादसे में 11 लोगों की हुई मौत 10 का एक साथ एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्कार,7 लड़ रहे हैं मोत ओर जिंदगी की जंग।

झुंझुनू के गुढ़ागौड़जी थाना इलाके के स्टेट हाईवे नंबर 37 पर लिलो की ढाणी के पास हुए हादसे में 11 लोगों की जान चली गई। वही पिकअप चालक समेत आठ जने घायल हो गए । देर शाम को 11 में से 10 मृतकों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया गया, वहीं एक मृतक हरियाणा के नारनौल का रहने वाला था। जिसका शव उसके परिजन नारनौल ले गए ।

अंतिम संस्कार में सीएम के सलाहकार विधायक डॉ जितेंद्र सिंह समेत जिले के पुलिस अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए।  इस हादसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ट्वीट कर परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की व प्रधानमंत्री राहत कोष द्वारा मृतकों के आश्रित को 2 लाख  व घायलों को पचास हजार देने की घोषणा । वहीँ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी मुख्यमंत्री राहत कोष से परिवार को मृतकों को 1 लाख की घोषणा व घायलों को 20 हजार देने की घोषणा की व संवेदना प्रकट की।

 आपको बता दें कि खेतड़ी के श्री कृष्ण नगर तन बढ़ाऊ निवासी गिरधारी लाल यादव की 15 दिन पहले मोत हो गई थी, 15 वे पर परिवार के लोग लोहार्गल में नहाने व अस्ति विसर्जन के लिए गए थे। गिरधारी लाल के तीन बेटे कैलाश,सुमेर और कमलेश परिवार व रिश्तेदारों के साथ गए हुए थे वापसी के समय लीलो की ढाणी के पास पिकअप अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़ी ट्रेक्टर ट्रॉली से टकरा गई । जिसके बाद पिकअप ने 3 से 4 पलटी मारी ओर मोके पर ही 8 लोगो की मौत हो गयी और 11 लोग घायल हो गए। जिसके बाद घायलों को एम्बुलेंस व निजी वाहनों झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल  में भेजा गया जिसमे इलाज के दौरान तीन लोगों ने ओर दम तोड़ दिया। 

             (हादसे का वीडियो)


 जिसके बाद प्रशासन ने मृतकों का पोस्टमार्टम करवा कर सीएमएचओ छोटे लाल गुर्जर ,एसडीएम कैलाश खेरवा, सिटी डीएसपी शंकर लाल की मौजूदगी में शव परिजनों को सौंप दिए गए।

पूरा परिवार खत्म, एक बेटी बची

हादसे में परिवार का परिवार पूरा खत्म हो गया। ग्रामीणों के मुताबिक जिस गिरधारीलाल के निधन के 15वें पर लोहार्गल नहाने उसका बेटा सुमेर गया था। वह खुद भी हादसे में खत्म हो गया, इसके अलावा उसकी पत्नी 45 वर्षीया राजबाला, 17 वर्षीय बेटा राहुल तथा 20 वर्षीय बेटा कर्मवीर हादसे का शिकार हो गया। उसकी 22 वर्षीय बेटी दीपिका घर ही थी, जो अब परिवार में अकेली रह गई है। इसके अलावा 45 वर्षीया सावित्री पत्नी श्रवण तथा उसका 16 वर्षीय बेटा नरेश की भी हादसे में जान चली गई। वहीं परिवार में नारनौल निवासी 20 वर्षीय बलबीर पुत्र रमेश डेढ़ महीने पहले ही गांव में खेती के काम में हाथ बंटाने के लिए आया था, वो भी इस हादसे का शिकार हो गया। इसके अलावा सुमेर का भाई 35 वर्षीय कैलाश की भी हादसे में मौत हो गई,जो अपने परिवार में अकेला ही था। परिवार में मृतकों में 35 वर्षीय भंवरलाल पुत्र रिछपाल, 15 वर्षीय अर्पित पुत्र शिवकरण, 50 वर्षीय मनोहर पुत्र प्रभातराम भी शामिल है। वही हादसे में पीकअप चालक जयपुर रैफर, बेटे की हुई मौत। जिस पिकअप गाड़ी से यह परिवार लोहार्गल आया था। वो भी इसी परिवार के एक सदस्य की थी। जिसको पिकअप मालिक का भाई रिटायर्ड फौजी शिवकरण चला रहा था, शिवकरण का 15 साल का बेटा अर्पित भी पिकअप में ही था।अर्पित की सड़क हादसे में जान चली गई,वहीं शिवकरण को गंभीर हालत में जयपुर रैफर किया गया।



पीएम,सीएम समेत कई नेताओं ने किया ट्विट

हादसे की सूचना के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सबसे पहले ट्विट कर हादसे पर अपनी श्रद्धांजलि दी साथ ही उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ढा, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां, जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला, सैनिक कल्याण मंत्री राजेंद्रसिंह गुढ़ा, सांसद नरेंद्र कुमार, सीएम सलाहकार डॉ. राजकुमार शर्मा, पिलानी विधायक जेपी चंदेलिया, जिला प्रमुख हर्षिनी कुलहरि, पूर्व सांसद संतोष अहलावत, भाजपा जिलाध्यक्ष पवन मावंडिया, सीएम सलाहकार डॉ. जितेंद्रसिंह, मंडावा विधायक रीटा चौधरी,नवलगढ़ प्रधान दिनेश सुंडा आदि ने भी इस दर्दनाक हादसे पर शोक जताया है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code