-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

झुंझुनूं के चिड़ावा में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक करने के नाम पर ठगी का मामला आया सामने।

 झुंझुनू के चिड़ावा में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक का मामला ।


राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा 2022 का पेपर मुहैया कराने के नाम पर बड़ी ठगी का मामला सामने आया है। चिड़ावा शहर में कोचिंग संचालक ने अपनी कोचिंग चमकाने के लिए कॉन्स्टेबल भर्ती के नाम पर पेपर मुहैया कराने के लिए 10 से 15 लाख तक कि डिमांड अभियर्थियों से की। चिड़ावा में आरोपी की योग्यता नाम से कोचिंग क्लास थी जिसमे छात्र कम संख्या में आ रहे थे । ऐसे में उसने कोचिंग को चमकाने के लिए झांसा देना शुरू किया। वह किसी को इस झांसे का शिकार बनाता इस से पहले पुलिस ने कोचिंग संचालक व उसको दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया।

 पुलिस ने बताया कि पुलिस को पहले से ही इस मामले में आरोपियों पर शक था और मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने इन तीनों पर नजर बनाई हुई थी।  पुलिस ने चिड़ावा में योग्यता को चलाने वाले डालमिया की ढाणी प्रमोद पुनिया व उसके दो दोस्त महिपाल बसेरा व नरेंद्र कुमार को हीरासत ने लिया है । पुलिस के अनुसार आरोपी कुछ लोगों को 10 से 13 लाख रुपए तक पेपर उपलब्ध कराकर पास करवाने का झांसा दे रहे थे । आरोपियों ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पास करवाने के नाम पर ठगी करने के प्रयास की बात कबूल कर ली है । डीएसटी प्रभारी कल्याण सिंह की रिपोर्ट पर तीनों खिलाफ धारा 420,120बी व 3/10 राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा (भर्ती में अनुचित साधनों की रोकथाम) के अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से कोर्ट ने मामले के तीनों आरोपियों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।


वहीँ चिड़ावा थाना प्रभारी अनिल चौधरी ने बताया की तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके मोबाइल जब्त कर जांच की जा रही है। आरोपियों के व्हाट्सएप पर संदिग्ध सामग्री जरूर मिली हैं लेकिन प्रथमदृष्टया मामला ठगी का ही लग रहा है हालांकि पेपर लीक जैसी न ही तो कोई सूचना है और न ही मामला नजर आ रहा है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code