-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

टमकोर में डीजे के साथ घोड़ी पर बिठा कर निकली बेटियों की बनोरी।

 टमकोर में डीजे ओर घोड़ी पर बिठा कर निकली बेटियों की बनोरी।

टमकोर में प्रजापत समाज में शादी के अवसर पर बेटी सुलोचना ओर विद्या की डीजे के साथ घोड़ी पर बिठा कर बनोरी निकली गयी। जिसमे परिवार की महिलाओं ने मंगल गीत गा कर डीजे पर नृत्य किया। बेटियों के पिता जयचंद लाल प्रजापत ने बताया कि आज के समाज मे बेटियां बेटो से कम नही है, हर प्रकार से बेटियां समाज मे बेटो से भी आगे निकल रही हैं ओर हर क्षेत्र में अपना लोहा मनवा रही हैं।पिता ने बताया कि बड़ी बेटी सुलोचना डबल एमए हैं वही विद्या ने अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी की हैं।

(बनोरी का वीडियो देखें)

इस मौके पर पूर्व पंचायत समिति सदस्य रामकुमार घोडीवाल ने बताया कि समाज मे बेटियों को लेकर जागरूकता आ रही हैं जिसका परिणाम हैं कि आज हर कोई अपनी बेटी को पूरा अवसर दे रहे हैं बेटो की बराबरी का। बेटियां भी अपनी पढ़ाई - लिखाई के दम पर समाज मे अपना ओर परिवार का नाम ऊंचा कर रही हैं। इस अवसर पर चोथुराम, महावीर प्रसाद,भूराराम,राजकुमार, सुमेर, राकेश,विश्वनाथ सहित पूरा परिवार,रिस्तेदार व समाज उपस्थित रहा।

वहीँ साथ मे ही गांव में शंकर लाल मेघवाल की बेटी प्रेम कुमारी की भी डीजे के साथ घोडी पर बिठा कर बनोरी निकली गयी।
प्रेम के पिता शंकर लाल का कुछ वर्ष पहले निधन हो गया था। प्रेम के चाचा रामकरण ने बताया कि प्रेम ने स्नातक की शिक्षा के साथ नर्सिंग का कोर्स भी किया है। शादी के अवसर पर बनोरी निकली गयी हैं जिससे समाज मे बेटियों के प्रति जागरूकता पैदा हो रही हैं।
इस अवसर पर अध्यापक महेंद्र मथुरिया ने बताया कि आज बेटी प्रेम की बनोरी निकली गयी हैं जो समाज मे अनुकरणीय उदाहरण हैं। बेटियों के प्रति समाज जागरूक हो रहा है जिससे बेटियां आत्मनिर्भर बन रही हैं और समाज को नई दिशा दिखा रही हैं।
इस अवसर पर वार्ड पंच कमलेश दायमा, पंच आईना मथुरिया, उम्मेद मथुरिया, सुरेंद्र मथुरिया, संजू सहित समाज व परिवार के लोगों सहित रिश्तेदार मौजूद रहे।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code