-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

झुंझुनू में सोशल मीडिया पर धर्म विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर पुलिस ने किया युवक को गिरफ्तार।


झुंझुनू में बुहाना की बड़बड़ गांव में एक युवक ने हिंदुओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर लोगो ने युवक के खिलाफ रोष व्यक्त किया। युवक की टिप्पणी पर लोगों में आक्रोश बढ़ गया। पुलिस ने आरोपी युवक अली खान को तत्परता दिखाते हुए गांव से गिरफ्तार कर लिया ।

पुलिस के अनुसार आरोपी अली खान पंजाब में एक निजी कंपनी में कार्यरत है। उसने बुधवार को धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक स्टेटस अपने व्हाट्सएप पर लगाए थे। आरोपी युवक अली खान सोशल मीडिया पर अपना अकाउंट अली भाई के नाम से संचालित करता है। उसने सभी विवादित पोस्ट बुधवार को डाली थी, इतना ही नहीं उसने विवादित पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर भी किया था । शिकायत के बाद डीएसपी मुकेश चौधरी के निर्देशन पर बुहाना थाना में अली खान के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया । 

बड़बड़ निवासी नवदीप ने थाने में रिपोर्ट दी थी, जिसमें बताया गया कि युवक अली खान धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी अपनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कर रहा है । जिस पर तत्परता दिखाते हुए पुलिस ने अली खान के परिजनों से पूछताछ की ओर आरोपी को गिरफ्तार किया। इस मामले को लेकर गुरुवार को धर्म विशेष के संगठनों ने विरोध प्रदर्शन भी किया ओर डीएसपी मुकेश कुमार चौधरी को ज्ञापन सौंपा था।


जिस पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी अली खान को गिरफ्तार कर लिया। पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर धर्म विशेष के खिलाफ टिप्पणी करने से बचने की हिदायत पुलिस द्वारा लगातार अपील की जा रही थी।  उदयपुर में हुए कन्हैया लाल हत्याकांड के बाद राजस्थान के गांव गांव में प्रदर्शन कर आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की जा रही है। जिसके लिए राजस्थान पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए लोगों को कहा था कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आपत्तिजनक या किसी भी धर्म विशेष के खिलाफ टिप्पणी करने से बचे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code