-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

झुंझुनूं को रेलवे की बड़ी सौगात,अब जयपुर व अजमेर के लिए सीधी ट्रेन।

 


झुंझुनू और अजमेर के लोगों के लिए रेलवे ने बड़ी सौगात दी है। रेलवे ने रेल सेवा में बढ़ोतरी को लेकर झुंझुनू को बड़ी खुशी दी है । क्योंकि अब झुंझुनूं का रेलवे सफर सीधा अजमेर से जुड़ने जा रहा है। रेल मंत्रालय ने इस प्रक्रिया पर काम करना शुरू कर दिया है। जल्द ही अजमेर से जयपुर वहां से सीकर ट्रेक पर चलने वाली डेमू ट्रेन को झुंझुनू तक बढ़ा दिया है। यह डेमू ट्रेन हफ्ते में 6 दिन तक चलती है। मेंटेनेंस के कारण रविवार को इसका संचालन नहीं होता।

 इस ट्रेन के शुरू होने पर झुंझुनूं के लोगों को हफ्ते में 6 दिन तक सीकर जयपुर व अजमेर तक का सफर करने में आसानी हो जाएगी। दोपहर के वक्त जयपुर जाने के लिए ट्रेन की सुविधा मिलेगी। इस संबंध में झुंझुनू सांसद नरेंद्र कुमार ने मानसून सत्र में रेल मंत्री से चर्चा की थी। रेलवे ने सांसद की मांग और जिले के यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए इसका विस्तार किया है।

जिले वासियों द्वारा लंबे समय से इसकी मांग की जा रही थी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए ढाई साल पहले झुंझुनू दौरे पर आए रेलवे के जीएम ने लोहारू से जयपुर के बीच डेमू ट्रेन का आश्वासन दिया था। लेकिन करोना के चलते इस मार्ग की प्रक्रिया पर अमल नहीं किया जा सका। 

ट्रेन का संचालन जयपुर से सुबह 10:00 बजे से शुरू होता है । 10:00 बजे यह ट्रेन जयपुर से निकलकर वाया रींगस पलसाना होकर दोपहर 1:00 बजे सीकर पहुंचती है। वही वापसी में यह ट्रेन 1:35 सीकर से चलकर करीब 4:45 बजे जयपुर पहुंची है। अब इसका विस्तार झुंझुनू तक हो जाएगा। यह दोपहर में झुंझुनू तक चलेगी। यहां से रुकने के बाद जयपुर के लिए रवाना होगी झुंझुनू से लेकर जयपुर तक का किराया ₹75 होगा सीकर का किराया ₹40 होगा।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code