-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

सोशल मीडिया पॉजिटिव : टमकोर में युवाओं ने व्हाट्सएप ग्रूप के माध्यम से 511000 रुपये की धनराशि गोवंश के लिए की इकट्ठा।


आजकल सोशल मीडिया का जमाना है और यदि इसका सदुपयोग किया जाए तो निश्चित रूप से इस तकनीक से सकारात्मक समाज कल्याण व जन कल्याण के बहुत से कार्य आपसी सहयोग से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किए जा सकते हैं।

 टमकोर में एक व्हाट्सएप ग्रुप गांव के युवाओं द्वारा दो-तीन साल पहले बनाया गया था जिसका नाम है युवा मंच टमकोर इसके सभी सदस्य बहुत ही नेक और शालीन है व यह ग्रुप एक संगठित युवाओं का समूह है। अब तक इस ग्रुप के मार्फत सदस्यों ने अपने सहयोग करके गांव में कई सामाजिक कार्य किए हैं । जिसमें मठ में सार्वजनिक शौचालय निर्माण कार्य, कोरोना काल में राशन वितरण, गोवंश के लिए भूतल में पानी की टंकी का निर्माण, पर्यावरण में सुधार के लिए पेड़ पौधे लगाना आदि प्रमुख है ।

अभी हाल ही में मकर संक्रांति के पर्व पर मंच द्वारा गोसेवा पखवाड़ा मनाया गया । जिसमें गौ सेवार्थ सभी सदस्यों व भामाशाहों के सहयोग से दान राशि एकत्रित की गयी जो कि पांच लाख ग्यारह हजार (511000) रुपए है।

 इस राशि का उपयोग गांव में आवारा घूमने वाली गोवंश के लिए चारे पानी की व्यवस्था , बीमार गायों के लिए दवाई की व्यवस्था आदि की जाएगी।  सनद रहे पिछले साल भी इसी अवधि यह पखवाड़ा मनाया गया जिसमें 348000 का सहयोग भामाशाहों के माध्यम से इकट्ठा किया गया। इस धनराशि से गायों के लिए चारा डलवाया गया और लम्पि जैसी महामारी के दौरान गोवंश के लिए जीवनरक्षक ओषधिय लड्डू बनाए गए जो सभी गायों, गौशाला व गलियों में आवारा घूम रही गायों, निजी गायों को 1 सप्ताह से भी ज्यादा समय तक चलाए गए इस अभियान में खिलाये गए।जिससे बहुत से गोवंश का जीवन बचाया गया।

इस वर्ष एक जनवरी से लेकर मकरसंक्रांति तक चलाये गए इस गोसेवा पखवाड़े में व्हाट्सएप ग्रुप युवा मंच के सभी सदस्यों का बड़ा योगदान रहा। जिसमें से कैलाश जैन, श्रीचंद ढाका, विकास रांका, सुरेश सहारण, विनय चोरडिया के संयोजन में इसकी रूप-रेखा तैयार कर पूर्ण किया गया। वहीं सभी सदस्यों ने दानवीर भामाशाहों का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि गत वर्ष किये गए कार्यो के बदौलत इस वर्ष भामाशाहों ने दिल खोल कर सहयोग किया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code