-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

मुस्लिम तेली विकास बोर्ड के गठन की मांग को लेकर मलसीसर एसडीएम को समाज के लोगो ने सौंपा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन।Malsisar

 मलसीसर में मुस्लिम तेली युवा मंच की ओर से बुधवार को उपखंड अधिकारी हवाई सिंह यादव को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में राजस्थान सरकार से मांग की गई कि प्रदेश में मुस्लिम तेली समाज के 17 लाख से ज्यादा लोग निवास करते हैं । इनका मुख्यता पारंपरिक कारोबार तेल_घणी,रुई_पिंजाई, मजदूरी, खेती-बाड़ी, भेड़ बकरी पालन है। 
समाज की शैक्षणिक व आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। इस कारण मुस्लिम तेली समाज के विकास को बढ़ावा देने के लिए तेली विकास बोर्ड के गठन करने की आवश्यकता है। वर्तमान परिवेश में समाज काफी पिछड़ चुका है। समाज को विकास की मुख्यधारा में जोड़कर प्रदेश में अन्य पिछड़े हुए समाज के विकास की तरह सरकार की ओर से बनाए गए बोर्ड जैसे माटीकला बोर्ड ,केशकला बोर्ड, मेवात कला बोर्ड, देवनारायण आयोग आदि की तर्ज पर मुस्लिम तेली आयोग का गठन किए जाने की मांग की है।



ज्ञापन के दौरान मुस्लिम तेली नवयुवक मंडल के रुस्तम अली सिरोहा, मोहम्मद इसहाक सिरोहा, अनवर सिरोहा, इमरान सिरोहा, रहमान सिरोहा, मोहम्मद अनवर, अब्दुल मजीद, सैयद सिरोहा, इमरान देवड़ा, साबिर देवड़ा,जाकिर देवड़ा सहित तेली समाज के कई युवा मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code