-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

झुंझुनूं के बेटे संदीप को मिला अपनी वीरता के लिए राष्ट्रपति से शौर्य चक्र।



शेखावाटी की भूमि अपने शौर्य और बलिदान के लिए जानी जाती है । यहां के सूरमा देश में अपनी वीरता के लिए जाने जाते हैं,और जरूरत पड़ने पर मां भारती पर अपने प्राणों का बलिदान देने से भी नहीं चूकते। इस धरती ने देश के लिए सबसे ज्यादा अपने प्राण न्योछावर करने वाले सूरमा पैदा किए हैं, यह धरती शहीदों की धरती कहलाती है । 
ऐसा ही गर्व का क्षण झुंझुनूं को फिर मिला है। जम्मू कश्मीर के निकट एक ऑपरेशन के द्वार दौरान खुद की गोली लगने के बावजूद तीन आतंकियों को ढेर करने वाले भड़ौदा खुर्द निवासी एयर फोर्स के स्क्वाड्रन लीडर संदीप झांझरिया को राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू ने शौर्य चक्र प्रदान किया है। 


ऑपरेशन के लिए सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल व जम्मू-कश्मीर पुलिस समेत सुरक्षाबलों ने पुलवामा इलाके के गांव में 29 जनवरी 2022 को 11:00 बजे कर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। दोनों तरफ की भारी गोलीबारी हुई। गरूड कमांडो संदीप झाझड़िया को गोली लगी। लेकिन संदीप ने हार नहीं मानी ओर गोली लगने के बावजूद आतंकियों पर गोली बरसाते रहे ओर आतंकियों को ढेर कर दिया। इस बहादुरी पर राष्ट्रपति द्वारा शौर्य चक्र दिया गया।

संदीप के पिता सहीराम झाझरिया भी रिटायर फौजी हैं। वे अभी झुंझुनू स्थित रीको औद्योगिक क्षेत्र में रहते हैं। बड़ा भाई विजय झाझड़ीया डॉक्टर है। इससे पहले गांव में रहने वाले आईपीएस सुनील झाझड़िया को भी राष्ट्रपति अवार्ड मिल चुका है । गांव के युवा को यह दूसरा बड़ा अवार्ड मिला है। पिता सही राम झाझरिया ने बताया की बेटे को यह अवार्ड मिलना बड़ा गर्व का क्षण है। देश की सेवा करना हमारे परिवार के लिए हमेशा से प्राथमिकता रही है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code