-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

सियासी घमासान के बीच विधायक पहुचे जैसलमेर सूत्रों के मुताबिक कम नजर आई संख्या।


गहलोत कैंप के विधायकों को तीन चार्टर्ड प्लेन से जैसलमेर ले जाया जा गया है। अब रहेंगे 14 दिन स्वर्ण नगरी।

राजस्थान : विधानसभा सत्र की मंज़ूरी के बाद 3 चार्टर प्लेन में जैसलमेर रवाना हुए कांग्रेस MLAs

विधायकों को जैसलमेर ले जाया जा रहा है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • विधायकों को ले जाया जा रहा जैसलमेर
  • 14 अगस्त तक जैसलमेर में रहेंगे विधायक।
  • 14 अगस्त से शुरू होगा विधानसभा सत्र।
 राजस्थान में राज्यपाल कलराज मिश्र द्वारा विधानसभा सत्र की मंजूरी मिलने के बाद ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने सभी समर्थक विधायकों को जैसलमेर ले जाने की तैयारी कर ली थीं ओर विधायकों को जैसलमेर ले आए हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक, सभी विधायक 14 अगस्त तक जैसलमेर में रहेंगे. दरअसल राज्यपाल ने गहलोत सरकार को 14 अगस्त से विधानसभा सत्र बुलाने की इजाजत दी है।

इसी माह की शुरूआत में राजस्थान का सियासी संकट शुरू होने के बाद मुख्यमंत्री आवास में CLP की मीटिंग हुई थी. बैठक में सचिन पायलट से उप-मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का पद छीनने की मांग उठी. मांग पर पार्टी आलाकमान ने मुहर लगाई और पायलट को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया. जिसके बाद से गहलोत खेमे के सभी विधायक जयपुर स्थित फेयरमाउंट होटल में ठहरे हुए थे. विधायकों द्वारा तस्वीरें और वीडियो लगातार शेयर किए जा रहे थे. दरअसल विधायकों को जैसलमेर ले जाने के पीछे की वजह विधायकों की खरीद-फरोख्त को रोकना है.

राजस्‍थान : CM गहलोत का दावा- ये लड़ाई हम जीतेंगे, 'बागियों' को माफी के मुद्दे पर कही यह बात

अशोक गहलोत ने बीते दिन विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर दावा करते हुए कहा था, 'कल रात से जब से विधानसभा सत्र बुलाने की घोषणा हुई है, राजस्थान में खरीद-फरोख्त (विधायकों की) का रेट बढ़ गया है. इससे पहले पहली किश्त 10 करोड़ और दूसरी किश्त 15 करोड़ रुपये थी. अब यह असीमित हो गई है. सब लोग जानते हैं कौन लोग खरीद-फरोख्त कर रहे हैं.'

राजस्‍थान : विधानसभा सत्र पर गतिरोध के बीच CM गहलोत ने अपने रुख में दिखाई कुछ नरमी

बीते बुधवार CM गहलोत ने कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के नये प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा पदभार ग्रहण करने के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा, 'केंद्र सरकार के सहयोग से, बीजेपी के षड्यंत्र से और धनबल के प्रयोग से राज्य की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की साजिश रची जा रही है. ये जो माहौल बना है, उससे चिंता करने की जरूरत नहीं है. हमारी सरकार स्थायी और मजबूत है।


मुख्यमंत्री ने आगे कहा, 'पार्टी से बगावत करने वालों की माफी को लेकर फैसला आलाकमान को करना है. ये लड़ाई हम जीतेंगे और जिन लोगों ने पार्टी को धोखा दिया है, वे वापस आ जाएंगे, माफी मांग लेंगे पार्टी आलाकमान से कि गलती हो गई. आलाकमान जो भी फैसला करेगा, हमें मंजूर होगा, लेकिन हम चाहेंगे कि वे जनता के विश्वास को तोड़ें नहीं।


विधायकों की होटल शिफ्टिंग से गहलोत गुट के विधायकों की असली संख्या आई सामने । सूत्र-

गहलोत के खैमे में है कांग्रेस के 97 विधायक, बहुमत ले लिए आवश्यक है 101 की संख्या।
जयपुर से जैसलमेर शिफ्टिंग के दौरान विधायकों की संख्या सामने!
पहले हवाई जहाज के चढ़ाए गए 54 विधायक!
दूसरे चार्टर प्लेन में थे मात्र 6 विधायक!
तीसरे प्लेन में चढ़े 37 विधायक!

तीनों प्लेन जयपुर से जैसलमेर के लिए हो चुके है रवाना!
तीनों प्लेन में विधायकों को जैसलमेर के लिए रवाना किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code