-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

Positive story by Adv. Govardhan singh:-पुलिस का शेरदिल कमाण्डो मंडावा निवासी महबूब खान अब लकवाग्रस्त है लेकिन सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक सड़क पर कोरोना डयूटी में पूरी मुस्तैदी हैं।

 जिनको पुलिस से नाराजगी है या उनके दिलोदिमाग में पुलिस की नकारात्मक छवी हैं वो साथी जरूर पढ़ें।

ऊपर तस्वीर में दिखाई दे रहे यह व्यक्ति एक आम पुलिस वाले नही हैं इनकी बहादुरी के चर्चे कभी पुलिस मुख्यालय से लेकर हाईकोर्ट तक थे।

 पुलिस का शेरदिल कमाण्डो अब लकवाग्रस्त है लेकिन फिर भी सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक सड़क पर कोरोना में  पूरी मुस्तैदी से डयूटी करने का काम झुंझुनूं जिले के मंडावा कस्बे के रहने श्री महबूब खान पुत्र श्री अस्त अली खान कर रहे हैं।


सोशल एक्टिविस्ट ओर राजस्थान उच्च न्यायालय में अधिवक्ता गोवर्धन सिंह ने बताया कि 

राजस्थान पुलिस के इस बहादुर कमाण्डो सिपाही को लेने के लिए बड़े से बडे IPS अफसरों में हौड़ मचती थी क्योंकि हर बड़ा अफसर गनमैन के रूप में श्री महबूब खान को लेना चाहता था, साथ ही हाईकोर्ट के जज साहब को भी ऐसे गज़ब कमाण्डो की जरूरत पड़ी थी,क्योंकि हर कोई क़ायल था उनकी बहादुरी का ओर जज़्बे का। होता भी क्यों नही क्योंकि शेखावाटी की धरती से जन्मा एक शेर जो हैं, जी हाँ वहीं धरा जिसने देश में सैनिकों की खान कहा जाता हैं,जिसने देश को सबसे ज्यादा सैनिक ओर देश व कर्तव्य के लिए मर-मिटने वाले शेर पैदा किये। इसी लिए दीवाना हो जाता हैं हर कोई यहाँ के शेरों का।

1985 में राजस्थान पुलिस JOIN कर 1987 में कमांडो बने श्री महबूब खान 20.09.2015 को लकवाग्रस्त होकर लगभग 45 दिन अस्पताल में भर्ती रहे, जिनमें से 25 दिन तो पूर्णतः कोमा में रहे।

आज भी उनके शरीर का बायां हिस्सा काम नहीं करता है लेकिन चुस्ती और जज़्बे के साथ डयूटी करना उनके मूल चरित्र में समा गया है, आज भी महबूब जी ढंग से चल नहीं सकते हैं, खड़े होने के लिए भी उनको बैसाखी की जरूरत पड़ती है और हरदम उनकी जेब में दवाइयां मिलती है, ड्यूटी पॉइंट पर उनके परिवार जन छोड़कर जाते हैं लेकिन इसके बावजूद भी कोरोना काल में लोक कर्तव्य की पालना लगातार करते जा रहे हैं।


उनका कहना है कि "शारीरिक दुर्बलता जरूर हो गई है लेकिन दिल और दिमाग से मैं आज भी कमांडो ही हूँ..."

हमको घरों में बैठकर केवल बात करनी होती है अथवा आलोचना करनी होती है लेकिन पुलिस में ऐसे अनगिनत लोग हैं जिनके काम आज भी पुलिस की वर्दी का सम्मान बढ़ाते हैं।

मैं गोवर्धन सिंह पुनः सिर झुकाकर ऐसे प्रत्येक पुलिसकर्मी को सलाम करता हू।

झुंझुनूं समाचार नमन करता हैं ऐसे शेरदिल कमांडों को।

हमारे पेज पर अपने निजी व व्यवसाय संबंधी विज्ञापन व किसी प्रकार की खबर प्रकाशित करवाने के लिए संपर्क करे ।

संपर्क सूत्र:- +91-8955966609

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code