-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

झुंझुनूं में खुलेंगे 18 नए महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल,अब सरकारी स्कूल में भी बच्चें प्राप्त करेंगे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा।

 झुंझुनूं में खुलेंगे नए 18 महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल नवलगढ़ को मिले सबसे ज्यादा ओर मंडावा को केवल एक।


राज्य सरकार ने प्रदेश में 348 नए महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूल खाेलने की मंजूरी दी है। जिसमें झुंझुनूं जिले  में 18 नए महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूल खुलेंगे। इन स्कूलाें के लिए 14 बालिका स्कूलाें और चार राजकीय स्कूल काे इंग्लिश स्कूल में परिवर्तित किया जाएगा। नए स्कूल मंजूर हाेने के बाद जिले में 27 महात्मा गांधी स्कूल हाे जाएंगे।
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी पितराम सिंह काला ने बताया कि जिले में नए खुलने वाले अंग्रेजी स्कूलाें में सात नवलगढ़, छह खेतड़ी, दाे बुहाना और एक-एक उदयपुरवाटी, चिड़ावा और मलसीसर में खुलेगा। 
नवलगढ़ को मिली बड़ी सौगात : 6 गांवों में और एक शहर में खुलेगी स्कूल
इसमें नवलगढ़ के झाझड़, बसावा, जाखल, गाेठड़ा, नवलडी, चिराना के साथ नवलगढ़ नगरपालिका क्षेत्र में नए इंग्लिश स्कूल खुलेंगे।उदयपुरवाटी के छापाेली तथा बुहाना के बुहाना और डूमाेली खुर्द में नए स्कूल मंजूर किए गए हैं। इनके अलावा खेतड़ी में छह नए महात्मा गांधी स्कूल जिनमें बसई, शिमला, जसरापुर, गाेठड़ा और नगरपालिका क्षेत्र खेतड़ी में खुलेंगे। वहीं चिड़ावा के चनाना और अलसीसर के टमकाेर में नए इंग्लिश स्कूल खुलेंगे। 

काला ने बताया कि नए महात्मा गांधी स्कूल वर्तमान सत्र से ही प्रारंभ हाेंगे।इसमें चिराना के राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय, झाझड़ के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, बसावा के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, ताेगड़ा कलां के बालिका स्कूल, जाखल की बालिका स्कूल, नवलडी की बालिका स्कूल, तथा नवलगढ़ की राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गाैशाला काे महात्मा स्कूलाें में परिवर्तित हाेंगे।

काला ने बताया कि बुहाना के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, डूमाेली खुर्द के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तथा छापाेली के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय काे इंग्लिश मीडियम स्कूल में बदला जाएगा।इनके अलावा खेतड़ी शहर की राजकीय बालिका स्कूल, बसई, शिमला, जसरापुर, गाेठ़ड़ा और गाेरीर की बालिका स्कूल में इंग्लिश स्कूल में बनेंगे। काला ने बताया कि चिड़ावा के चनाना के राजकीय विद्यालय और अलसीसर के टमकाेर के रा.बालिका उच्च माध्यमिक स्कूल में महात्मा गांधी स्कूल शुरू हाेंगे।।     जिले में अब 18 ओर स्वीकृत होने के बाद कुल मिलाकर सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूलो की संख्या 27 हो जाएगी।


एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

अपनी राय यहाँ दर्ज करें।

Ad Code