-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

टमकोर पहुँची वन विभाग की टीम गाँव में सबसे बड़े आक्सीजन के स्त्रोतों का किया बचाव।

  टमकोर में रविवार को वन की टीम ने पीपल के पेड़ों को बचाने के लिए किया कीटनाशक दवाओं का छिड़काव।

मलसीसर उपखंड के टमकोर गांव में रविवार को वन विभाग की टीम ने गांव में पीपल के पेड़ों को लगी अज्ञात बीमारी के रोकथाम के लिए कलेक्टर के निर्देश पर कीटनाशक दवाओं का गाँव मे खड़े 20-25 पेड़ों पर छिड़काव किया।

गत दिवस ग्रमीणों ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में हुए प्रशासन गाँवो के संग अभियान के तहत कलेक्टर उमरदीन खान सुनवाई कर रहें थे। जिसमें ग्रामीणों ने बताया कि गांव में वर्षो पुराने पीपल बक पेड़ खड़े हैं जो आक्सीजन के सबसे बड़े स्त्रोतों की श्रेणी में आते हैं,परन्तु कुछ दिनों से अज्ञात बीमारी के कारण इन पडो के पते झड़ रहे और टहनियाँ सुख रही हैं और पानी की बूंदे झर रही हैं। जिस पर कलेक्टर ने त्वरित कार्यवाही करते हुए वन विभाग को निर्देशित किया और गाँव मे इन पेड़ों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करने को कहा।

        (वन विभाग की टीम के साथ मौजूद ग्रामीण-Video)

उक्त आदेशों पर रविवार को वन विभाग की टीम गांव में पहुँची ओर ट्रेक्टर के माध्यम से गांव में खड़े सभी पेड़ो पर कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया।इस मौके पर वन विभाग की टीम के साथ गांव से सुधीर जांगिड़, रघुवीर सिंह,सुरेन्द्र शर्मा,महेंद्र गुरी, कृष्ण प्रजापत(पंच),विकास स्वामी,पवन स्वामी आदि ने सहयोग कर गाँव के इन पेड़ों पर छिड़काव करवाया।



एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

  1. ग्रामीणों द्वारा किए गए अनुरोध पर जिला कलेक्टर झुंझुनू ने तुरंत कार्यवाही करते हुए वन विभाग को पेड़ों को बचाने हेतु निर्देशित किया और वन विभाग ने तुरंत पीपल के पेड़ों पर दवाई का छिड़काव कर जनता में प्रशासन के प्रति विश्वास व सम्मान का भाव पैदा किया है अन्य शिविरों में भी जनता निसंकोच अपने छोटे-छोटे कार्यों को करवाने हेतु शिविरों में अधिकाधिक भाग लेवें और अपने क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं का निराकरण कराने हेतु अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर लाभ उठावें.

    जवाब देंहटाएं

अपनी राय यहाँ दर्ज करें।

Ad Code