-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

झुंझुनूं जिले को बजट में मुख्यमंत्री ने दी क्या सौगात।

 झुंझुनूं जिले को कई नई सौगातें



 राज्य विधानसभा में वित्त एवं विनियोग विधेयक पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई नई घोषणाएं सोमवार को की हैं, जिनमें झुंझुनूं जिले को भी बड़ी नई सौगातें मिली हैं। जिले में चिड़ावा ब्लॉक के भामरवासी और झुंझुनू ब्लॉक के लालपुर में उप स्वास्थ्य केंद्र से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत किया गया है। वहीं नवलगढ़ के डुमरा और कसेरू में नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले गए हैं, जबकि नवलगढ़ के ही झाझड़ में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया कि बुहाना में राजकीय महाविद्यालय खोला जाएगा, वहीं मंड्रेला और अलसीसर में कन्या महाविद्यालय खोले जाएंगे। इसके अलावा उदयपुरवाटी के गुढ़ा पोंख सावित्रीबाई फुले छात्रावास खोला जाएगा। 

झुंझुनूं जिले के ही बीबासर से बाबा गुलाबगिरी स्थल तक 2 करोड़ 60 लाख रुपए की राशि सड़क निर्माण के लिए स्वीकृत की गई है।  नवलगढ़ के शिवनगर भोजनगर, खिरोड़,  मिलों का बास, भगेरा, घोड़ीवारा से सांगासी, मांडासी, नोजी की ढाणी, श्यापुरा, देवगढ़ नूआं, तोगड़ा, शिशिया,  डाबड़ी, बलोदा, देलसर, चेलासी, जेजूसर, जेलदार कूआं होते हुए कुमावास तक 21 करोड़ रुपए की लागत से सड़क निर्माण स्वीकृत किया गया है। वहीं सूरजगढ़  के हंसास, भालोठ से चूड़िना तक सड़क निर्माण के लिए 22 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। मलसीसर से टमकोर सड़क निर्माण के लिए भी 16 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। धनूरी से लुटू तक सड़क निर्माण के लिए भी 10 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। इसके अलावा भोजासर और श्यामपुरा व नूआं में 33 केवी जीएसएस स्थापित करने की घोषणा की गई है। खेतड़ी अजीत विवेक म्यूजियम को विकसित करने की भी घोषणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की है। 

नवलगढ़ के प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय को बहुउद्देशीय पशु चिकित्सालय में क्रमोन्नत किया जाएगा। प्रदेश में नगरपालिका मुख्यालय पर शेष रहे 42 उप निरीक्षक स्तर के थानों को सीआई स्तर के थानों में क्रमोन्नत करने की घोषणा भी मुख्यमंत्री द्वारा की गई है, जिसके तहत मुकंदगढ़ थाना अब सीआई स्तर का होगा।  वहीं नवलगढ़ में मिनी सचिवालय की डीपीआर बनाई जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code