-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

राजस्थान के बैंक मैनेजर विजय को कश्मीर में आतंकवादियों ने मारी गोली,पत्नी के हाथों की महेंदी भी नही पड़ी थी फीकी।

 

कश्मीर के कुलगांव में आतंकियों ने बैंक मैनेजर विजय की गोली मारकर हत्या कर दी। विजय कुमार राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले की नोहर तहसील के गांव भगवान के रहने वाले थे। 4 महीने पहले 10 फरवरी को ही विजय की शादी मनोज कुमारी से हुई थी । शादी के 10 दिन बाद ही विजय ड्यूटी पर चले गए थे। 1 महीने बाद उनकी पत्नी मनोज भी उनके साथ रहने कश्मीर आई थी।

पुलिस के अनुसार विजय बैंक में बैठ कर अपना काम कर रहे थे। इसी दौरान कुछ आतंकवादी बैंक में घुसे ओर मैनेजर विजय की गोली मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद कश्मीर में पुलिस और सेना के जवानों ने आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया हैं।

 परिवार वाले उनकी शादी का वीडियो देखने के लिए उनका इंतजार कर रहे थे। घर वाले कहते थे कि तू घर आएगा तो सब साथ में मिलकर वीडियो देखेंगे, तब उन्होंने घरवालों से वादा किया था कि वह जुलाई में गांव लौटेंगे । लेकिन अब उनकी पत्नी उनका शव लेकर ही गांव लौट रही है।

 विजय कुमार कुलगाम जिले की मोहन पारा स्थित इलाकाई देहाती बैंक में मैनेजर थे । 4 साल से कश्मीर में ही पोस्टेड थे। हनुमानगढ़ के पक्का सारण गांव में उनकी शादी मनोज कुमारी के साथ हुई थी। शादी के 10 दिन बाद ही ड्यूटी जॉइन कर ली इस बार अपने मां बाप से मिलने गांव नहीं आए परिवार के लोगों ने बताया कि विजय हर साल जून में गांव आता था लेकिन इस बार पत्नी के रीट के पेपर जुलाई में होने के कारण विजय ने कहा जुलाई में आऊंगा पत्नी के साथ ही। लेकिन किसे पता था कि जिस पत्नी को जुलाई में साथ लाने की बात बोल रहा था वही पत्नी उसका शव लेकर आएगी। पत्नी मनोज का व माता-पिता का रो-रो कर बुरा हाल है, पत्नी की शादी में रचाई गई हाथ की मेहंदी भी अभी फीकी नही पड़ी थी। उसको सुहाग जोड़े का साथ अब छोड़ना पड़ेगा। विजय कुमार के पिता सरकारी अध्यापक है । पीरकाली गांव में नियुक्त हैं। एक छोटा भाई है जो पढ़ रहा है। कश्मीर के हालात से परिवार वाकिफ था, इसलिए माता-पिता रोजाना वीडियो कॉल पर बहू बेटे से बात करते थे। इस दौरान विजय माता-पिता से यही कहते थे कि यहां सब ठीक है और आप लोग भी घूमने आ जाओ।

 बताया जा रहा है कि विजय का शव आज गांव पहुंचेगा,शव। उनकी पत्नी लेकर आ रही हैं उनके साथ कश्मीर में नोहर के रहने वाले कुछ लोग भी साथ में है।  विजय कुमार की हत्या की जिम्मेदारी कश्मीर के एक आतंकवादी संगठन ने ली हैं, जिसका नाम कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स हैं। संगठन के प्रवक्ता वसीम मीर ने लेटर जारी कर कहा है कि अभी भी मोदी सरकार के झांसे में आना बंद नहीं किया तो अगला नंबर आपका होगा। कश्मीर में किसी तरह की छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं होगी। 

वही विजय कुमार की मौत के बाद सीएम अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर शोक जताया है उन्होंने कहा कि मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति एवं परिवार को हिम्मत देने की प्रार्थना करता हूं। और आतंकियों द्वारा किए गए यह कृत्य और निंदनीय है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code