-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

अलसीसर कन्या महाविद्यालय को मिला भवन,इसी सत्र से शुरू होंगे एडमिशन।


 अलसीसर में नवसृजित कन्या महाविद्यालय के लिए भवन का रोड़ा अब खत्म हो गया है। स्थानीय विधायक रीटा चौधरी के प्रयासों से अलसीसर में स्वीकृत राजकीय कन्या महाविद्यालय के लिए संचालन के लिए भवन की स्वीकृति मिल गई है।

 मलसीसर एसडीम साधु राम जाट ने बताया कि अलसीसर के भगवान सत्यनारायण मंदिर में कन्या महाविद्यालय के अस्थाई संचालन के लिए भवन की स्वीकृति मिल गई है । जब तक महाविद्यालय के लिए जमीन का आवंटन व भवन बनकर तैयार नहीं होता तब तक अलसीसर गांव के बीच स्थित भगवान सत्यनारायण मंदिर में अलसीसर का कॉलेज का संचालन किया जाएगा। ग्रामीण अमन मिश्रा ने बातचीत के दौरान बताया कि इस कॉलेज की स्वीकृति के बाद 30 किलोमीटर के क्षेत्र की लड़कियों को उच्च शिक्षा के लिए अब बाहर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। अलसीसर में ही अब लड़कियों को उच्च शिक्षा मिल जाएगी । विधायक रीटा चौधरी के द्वारा दी गयी यह सौगत अब लड़कियों को शिक्षा के क्षेत्र में ओर मजबूत बनाएगी।

सरकार व स्थानीय विधायक के प्रयासों से स्वीकृत यह कन्या महाविद्यालय मलसीसर तहसील व अलसीसर पंचायत समिति के लिए विकास की बड़ी सौगात है। वही क्षेत्र की अगर बात करे तो आस पास के 30 किलोमीटर के क्षेत्र में यह एकमात्र राजकीय कन्या महाविद्यालय होगा।जिससे क्षेत्र की बालिकाओं को उच्च शिक्षा की ओर दूर जाना नही पड़ेगा और न ही ज्यादा धन खर्च करना पड़ेगा।

इस महाविद्यालय के नोडल अधिकारी डी.पी. मीणा,प्राचार्य राजकीय नेतराम मघराज कन्या महाविद्यालय झुंझुन ने बताया कि इस सत्र में इस महाविद्यालय में प्रवेश प्रारंभ हो जायेगे।अभी महाविद्यालय में कला संकाय स्वीकृत हुआ है जिसम इतिहास,हिंदी,अंग्रेजी,राजनीति विज्ञान,भोगोल व समाजशास्त्र विषय पढ़ाया जाएगा।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code