-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

विश्व पर्यावरण दिवस पर टमकोर में गोशाला में किया छायादार वृक्षों का वृक्षारोपण।

टमकोर में श्री विष्णु गौशाला में वृक्षारोपण कर मनाया विश्व पर्यावरण दिवस।


मलसीसर उपखंड के टमकोर गांव में स्थित श्री विष्णु गौशाला परिसर में  विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ग्राम वासियों ने वृक्षारोपण कर परिसर को हरा भरा बनाने व लगाए गए वृक्षों की सुरक्षा का प्रण लिया ।


टमकोर में वर्षों पुरानी संचालित श्री विष्णु गौशाला के नव आवंटित परिसर में ग्राम वासियों ने वृक्षारोपण कर व ट्रिगार्ड लगाकर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया । इस कार्यक्रम हेतु गौशाला कमेटी व ग्राम वाशियों द्वारा एक मुहिम चलाई गई थी।  जिसमें एक लगवाने के लिए ₹1000 का सहयोग मांगा गया था। जिसमें वृक्ष को ट्रिगार्ड के साथ लगाने व 5 वर्ष की देखभाल की जिम्मेदारी ली गई थी ।इस मुहिम के प्रथम दिन ही ग्राम वासियों व प्रवासियों ने ₹51000 रुपयों का सहयोग कर इस मुहिम को वृक्षारोपण कर शुरू किया।


गोशाला कमेटी के कैलाश जैन ने बताया कि यह परिसर कुछ समय पूर्व ही आवंटित हुआ था। जो कई बीघा में फेला हुआ हैं, वर्तमान में गोशाला यही संचालित है। ग्रामवासियों ने इस विश्व पर्यावरण दिवस पर यह मुहिम शुरू की है , जिससे गोशाला परिसर हरा भरा बनेगा और भविष्य में इन पेड़ो की छांव गायों के बैठने के काम आएगी । गोशाला में आयोजित इस कार्यक्रम में भूतपूर्व कमांडो करणी सिंह शेखावत के नेतृत्व में रणजीत सिंह छाजेड़, सुरेंद्र उपाध्याय, प्रह्लाद योगी व सुभाष जांगिड़ ने वृक्षारोपण कर इस मुहिम की शुरुआत की।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code