-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

दोस्ती फाउंडेशन ने पर्यावरण दिवस पर किया वृक्षारोपण व एक पेड़ -हर घर अभियान शुरू।

 दोस्ती फाउंडेशन ने झुंझुनूं के पार्क में किया श्रमदान व पौधारोपण।

एक पहल दोस्ती फाउंडेशन भूरासर का बास झुंझुनू द्वारा बसंत विहार स्थित पार्क में पौधा रोपण किया गया। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर संस्था अध्यक्ष सुलोचना जतन सिंह के निर्देशन में युवाओं द्वारा साफ सफाई कर नीम व करंज के पौधों का रोपण करके उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी का प्रण लिया गया । इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष ने पर्यावरण संरक्षण से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की तथा युवाओं से निवेदन किया कि वे पर्यावरण सुधार के लिए कार्य करें। ताकि इस तरह बड़ी महामरी के दौरान ऑक्सीजन की कमी देखने की मिली थी वैसी स्थिति भविष्य में उत्पन्न होने के कारण ऐसी परिस्थिति पैदा नही हो। साथ ही ग्लोबल वार्मिंग व पर्यावरण प्रदूषण के बारे में भी समझाया।

 दोस्ती फाउंडेशन द्वारा इस अवसर पर 'एक पेड़ - हर घर' का आह्वान किया गया। जिसके अंतर्गत छायादार पेड़ों का सार्वजनिक स्थलों हेतु निशुल्क वृक्षारोपण करवाया जाएगा ।इस दौरान हेमंत स्योराण, सौरभ बिंदल ,मोतीलाल सैनी ,राहुल, कार्तिक, संजीव व अन्य लोग उपस्थित रहे । 

संस्था विगत कुछ वर्षों से पर्यावरण संरक्षण का कार्य कर रही है जिसके अंतर्गत 3500 से अधिक पेड़ लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर लगाने के लिए निशुल्क वितरित किए गए हैं । इसी क्रम में संस्था ने पूर्व की भांति आगामी मानसून सत्र में भी पौधो का निशुल्क वितरण करने का निर्णय लिया है इसके लिए कोई भी इच्छुक व्यक्ति संस्था से संपर्क कर यह पौधे प्राप्त कर सकता है। जिसके लिए संपर्क सूत्र जारी किया गया हैं- 7014 641017



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code