-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

विधानसभा में सचिन पायलट, रमेश मीणा और विश्वेन्द्र सिंह को मिलेगी नई सीट।

विधानसभा में सचिन पायलट, रमेश मीणा और विश्वेन्द्र सिंह को मिलेगी नई सीट।

झुंझुनूं समाचार,

राज्यपाल ने 14 अगस्त से विधानसभा का सत्र आहूत किया है और इस बार विधानसभा की तस्वीर सरकार बनने के डेढ़ साल में ही बदल जाएगी। पहली पंक्ति में बैठने वाले नेता अब आखिरी पंक्ति तक पहुंच जाएंगे और सोशल डिस्टेंसिंग के चलते विधायकों को पास-पास नहीं बैठाया जाएगा।

विधानसभा में फरवरी में बुलाए सत्र में जो बैठक व्यवस्था थी, उसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पहली पंक्ति में बैठ रहे थे। नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल और सचिन पायलट एक ही सोफे पर बैठ रहे थे।



वहीं, पहली ही पंक्ति में आगे चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा के बराबर में पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह बैठ रहे थे। पूर्व मंत्री रमेश मीणा दूसरी पंक्ति में बैठ रहे थे। माना जा रहा है कि तीनों ही पूर्व मंत्रियों को अब पीछे बैठाया जाएगा।

सचिन पायलट की बैठक व्यवस्था पर सबकी नजर है। पायलट विधानसभा में पहली बार ही जीत कर आए हैं। यदि वे उपमुख्यमंत्री नहीं बनते तो नियमों के अनुसार वे आखिरी दो पंक्तियों में से किसी एक में बैठते। अब उनको किस पंक्ति में बैठाया जाएगा।



इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी और संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल के बीच बैठक होगी और इसके बाद तय होगा कि पायलट को कितने नम्बर सीट बैठने के लिए दी जाएगी। विश्वेन्द्र सिंह और रमेश मीणा तीसरी बार विधायक बने हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि इनको पहली और आखिरी पंक्ति के बीच में कहीं नई जगह दी जा सकती है।

इस बार का सत्र पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के तहत बुलाया जा रहा है। कुछ पंक्तियों में तीन और चार विधायक एक साथ बैठते हैं और नई व्यवस्था में किसी भी सोफे पर दो से ज्यादा विधायकों को नहीं बैठाया जाएगा। 200 विधायकों के इस सदन में 270 तक के बैठने की व्यवस्था है। एेसे में सबको दूर-दूर बैठाया जाएगा।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code