-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

देश और राज्य के अन्य मंदिरों की तर्ज़ पर श्री दादी मंगल महिला मण्डल ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर श्रीराणी सतीजी दर्शन की मांगी इजाजत।



देश के सबसे बड़े मंदिर और झुंझुनूं जिले के पावन तीर्थ श्री राणी सत्ती मंदिर के श्री दादी मंगल महिला मण्डल ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर श्रीराणी सतीजी दर्शन की मांगी इजाजत।



झुंझुनूं समाचार। 
श्री दादी मंगल महिला मण्डल पदाधिकारी एवं सरंक्षक मण्डल ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर श्रीराणी सतीजी मन्दिर में दर्शनों की इजाजत मांगी है। ज्ञापन की प्रति मुख्यमंत्री, जिला जज, एडीएम एवं एसपी को देकर ज्ञापन में लिखा गया है कि दादी जी की भक्त महिलाएँ झुंझुनूं में सरकारी नियमों की पालना करते हएु नित्य प्रतिदिन  दादीजी के गेट तक जाकर विगत 5 माह से दादीजी के गेट के दर्शन करके आत्म संतोष करती आ रही है। 

उन्होने लिखा है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा वैष्णोदेवी मन्दिर, जगन्नाथ पुरी एवं देवघर बाबा धाम में वहां के प्रशासन को निर्देश दिये गये है कि स्थानीय पुलिस की देख-रेख में सरकारी नियमों के अन्तर्गत सोशल डिस्टेन्सींग के साथ स्थानीय लोगों को दर्शन करवाये जावें। 

इसी क्रम में राजस्थान में भी चित्तोडगढ के सावरियां सेठ एवं जैसलमेर के रामदेवरा मन्दिरों में दर्शन की छूट दी गयी है। 

ज्ञापन में लिखा है कि दादी भक्त महिलाएँ श्री राणी सती जी दादीजी के दर्शन सपरिवार इसलिए भी करना चाहती है क्योंकि यह दिवस वार्षिक पूजा का दिवस है, वर्षो से उनकी पूजा का नियम है कि भादवा अमावस्या के दिन कुल देवी के दर्शन पश्चात् ही अन्न-जल ग्रहण करती है, जीवन में बचपन से आज तक दर्शन के बिना उन्होने कभी अपना व्रत वार्षिक पूजा के अवसर पर पूर्ण नहीं किया है। 

यह भी लिखा गया है कि वार्षिक पूजा के अवसर पर दादीजी के दर्शन करने का स्थानीय व्यक्तियों का प्रथम अधिकार है यह बात सभी मन्दिरों में सुप्रीम कोर्ट ने भी मानी है। 


उन्होने जिला कलेक्टर से उम्मीद एवं आशा ही नहीं अपितू पूर्ण विश्वास व्यक्त किया है कि उनकी श्रीराणी सतीजी के प्रति जो निष्ठा का भाव है आप उसका सम्मान रखते हुए अपनी अनुमति समय के अंतराल के साथ एवं समस्त नियमों का पालन करते हुए प्रदान करेंगे। 

ज्ञापन देने के समय मण्डल अध्यक्ष श्रीमती संतोष जालान, सचिव श्रीमती मंजु झुंझुनूंवाला, कोषाध्यक्ष श्रीमती सुनीता पंसारी, सदस्या श्रीमती स्नेहलता तुलस्यान, श्रीमती संगीता ढेढिया, श्रीमती ममता तुलस्यान, सरंक्षक नारायण जालान, सुरेश तुलस्यान, नवरतन झुंझुनूंवाला, डॉ.डी.एन.तुलस्यान, अशोक तुलस्यान, संजय पंसारी,  राकेश टेकडीवाल, राजेश ढेढिया, कपिल पंसारी, रवि आर तुलस्यान एवं आशीष तुलस्यान आदि जन उपस्थित थे।

क्षेत्र से जुड़ी पल पल की अपडेट के साथ झुंझुनूं समाचार।

अपने प्रोडक्ट ओर व्यवसाय सम्बंधित विज्ञापन के लिए संपर्क करे झुंझुनूं समाचार- 8955966609



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code