-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

मलसीसर सीएचसी पर अचानक निरक्षण पर पहुँचे सीएमएचओ डॉ छोटेलाल गुर्जर।

 


चिरंजीवी योजना में सभी सीएचसी स्तर पर चिरंजीवी योजनाएं में ज्यादा से ज्यादा लोगों को कैशलेस इलाज मिले इसके लिए सीएमएचओ डॉ छोटे लाल गुर्जर ने मंगलवार को सीएचसी मलसीसर का निरीक्षण किया। निरक्षण में आईपीडी मरीजों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए साथ ही डॉक्टर गुर्जर ने सीएचसी की स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया।

 मंगलवार को दोपहर 1:00 बजे मलसीसर में स्थित राजकीय भूरामल मोदी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे । सीएमएचओ ने अस्पताल का निरीक्षण कर प्रभारी अधिकारी को चिरंजीवी योजना में इलाज के लिए मरीजों की संख्या बढ़ाकर क्षेत्र के लोगों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। निरीक्षण में चिरंजीवी योजना के जिला सलाहकार डॉ धर्मेंद्र सिंह ने योजना के क्रियान्वयन के संबंध में प्रभारी अधिकारी का ओरियंटेशन करवाया और योजना के क्रियान्वयन के बारे में विस्तार से बताया ।

सीएमएचओ ने वार्ड में जाकर भर्ती मरीजों से बात कर उन्हें निशुल्क दवा मिलने की जानकारी ली। उन्होंने मरीजों को अत्यधिक गर्मी से बचाव के लिए कूलर पंखों की समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए । सीएमएचओ ने निरीक्षण में मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना में दवा की उपलब्धता ,निशुल्क जांच में की जा रही जांच की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने स्टाफ को मरीजो के साथ सदव्यवहार अपनाने की बात कही ताकि मरीजों का सरकारी अस्पतालों के प्रति विश्वास बढ़े । उन्होंने स्टाफ को मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए निर्दश दिए साथ ही संस्थान पर संस्थागत प्रसव बढ़ाने के भी निर्देश दिए।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code