-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

झुंझुनू को मिली एक और बड़ी ट्रेन की सौगात, अब सीधा जुड़ाव होगा कानपुर व प्रयागराज से

 


शेखावाटी वासियों के लिए रेल सेवा से जुड़ी बड़ी खुशखबरी है तीर्थराज प्रयाग ,भगवान कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा, विश्व का सातवां अजूबा आगरा,गोवर्धन व कानपुर जाना सुगम  हो जाएगा। सांसद नरेंद्र कुमार के प्रयास से यह ट्रेन 25 मई से शुरू होगी । प्रयागराज-जयपुर गाड़ी संख्या 12403/04 ट्रेन का विस्तार अब बीकानेर तक होने जा रहा है।

 यह ट्रेन सप्ताह में 3 दिन जयपुर से रींगस,सीकर ,झुंझुनू, चिड़ावा,लोहारू,सादुलपुर,चूरू,रतनगढ़ होते हुए बीकानेर तक संचालित होगी । तथा सप्ताह में 4 दिन जयपुर,रींगस,सीकर, चूरू, रतनगढ़ के रास्ते बीकानेर तक संचालित होगी।

 सांसद नरेंद्र कुमार  इस ट्रेन के संचालन के लिए कई दिनों से प्रयासरत थे । इस ट्रेन के संचालन से जिले वासियों का सीधा जुड़ाव प्रयागराज ,मथुरा ,आगरा ,कानपुर व बीकानेर से हो जाएगा। यह नई ट्रेन 25 मई से चलेगी, जिसका स्टॉपेज जयपुर के बाद रींगस, सीकर, नवलगढ़, झुंझुनू, चिड़ावा, लोहारू, सादुलपुर ,चुरू,रतनगढ़,बीकानेर स्टेशन रहेंगे।

 यह ट्रेन प्रयागराज से रात को 23:10 पर रवाना होगी जो जयपुर अगले दिन 12:10 पर पहुंचेगी तथा सीकर 14:35 पर पहुंचेगी, नवलगढ़ 14:57 पर पहुँचेगी ,झुंझुनू 15: 25  पहुंचेगी, लोहारू 14:50 पहुंचेगी, चुरू 18:55 पहुंचेगी व बीकानेर 22:25 पर पहुंचेगी झुंझुनू के लिए यह ट्रेन गुरुवार, शनिवार ,सोमवार को संचालित होगी वहीँ चुरू मार्ग पर सप्ताह के चार दिन मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार व रविवार को संचालित होगी।

झुन्झुनू सांसद नरेंद्र कुमार ने बताया कि इस ट्रेन के लिए पिछले बहुत दिनों से प्रयासरत थे कई बार रेलमंत्री से भी मिले और अन्ततः मेरी ओर क्षेत्र की जनता की मांग को देखते हुए इस ट्रेन का विस्तार बीकानेर तक कर दिया जो तीन दिन झुन्झुनू मार्ग व 4 दिन चुरू मार्ग से संचालित होगी। इससे क्षेत्र के लोगो को व सैनिकों को बड़ी सुविधा मिलेगी।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code