-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

लॉकडाउन में बेजुबानों के सहारा बने मलसीसर व टमकोर के लोग।

 मलसीसर 

लाॅकडाउन में बेबसी के  आंसू बहाते निराश्रित पशुओं के लिए सहारा बनें नवस्थापित गणेश नंदी गौशाला व बजरंग दल के कार्यकर्ता। मंगलवार को थानाधिकारी मुकेश कुमार भी पहुंचे।


कोरोना महामारी ने केवल मानव समाज को ही नहीं बल्कि पशु पक्षियों को भी बेहाल कर दिया है । सामान्य दिनों में बाजार में विचरण करते पशु फल सब्जियों की दुकानों के आगे गिरने वाले सड़े गले सब्जियां खाकर व कुछ दुकानदारों से कभी कभार रोटियां खाकर अपने दिन गुजर करते हैं । लेकिन कस्बे में लगा लाॅकडाउन उनके लिए भी मुसीबत बन गया है क्योंकि " पेट का लाॅकडाउन नहीं होता है ।" ऐसे में पेट भरने की लाचारी के सबसे बड़े संकटकाल में कस्बे में हाल ही में रजिस्ट्रेशन हुई श्री गणेश गौशाला, विहिप व बजरंग दल के सेवाभावी युवाओं ने इन पशु पक्षियों को राहत देने की ठानी है । जिसकी चारों ओर प्रशंसा हो रही है । 


जब तक लॉकडाउन रहेगा तब तक ये सेवाभावी युवा संगठन सर्व समाज के सहयोग से  बेसहारा पशुओं को ताजा सब्जियां व गुरुवार से हरी चरी एक बार कस्बे के छह स्थानों पर डाली जाएंगी । सोमवार को शुरू हुए  इस सेवा प्रकल्प में राजु पुत्र श्री  इंद्रचंद सैनी ने  इक्यावन हजार रुपये भेंट किए । इस पूनित काम में मोहनलाल सिहाग, सुधीर चौमाल, सज्जन भार्गव, विष्णुकांत शास्त्री, लक्ष्मीकांत मिश्रा, मोहनलाल वर्मा, सिद्धार्थ शर्मा, मुकेश मीणा,लाला माली,नरेन्द्र जागीड़, वीरेन्द्र राणा,भंवर सिंह निर्वाण, गौतम नायक आदि जुटे हैं । मंगलवार को उक्त संगठनों के सौजन्य से तहसील, शहीद स्मारक व पुलिस थाना में पक्षियों के पानी पीने हेतु परिंडे लगाए गए । इस मौके पर थानाधिकारी मुकेश कुमार ने कहा यह सभी सामाजिक सरोकार प्रशंसनीय हैं।  

प्रमुख कार्यकर्ता सुधीर चौमाल ने बताया कि कस्बे के सर्व समाज के लोग हमारे इस काम से जुड़े व अपने सामर्थ्य अनुसार मदद करने के लिए आगे आना चाहिए । सम्पर्क सूत्र ---8769000345, 9983852738


टमकोर

टमकोर में युवाओ ने भी एक सोशल मीडिया ग्रुप बना कर इस नेगिटिव समय मे शुरुआत की कुछ पोसिटिव की।

पुण्य में निवेश के नाम से ग्रुप बना युवा बने बेजुबान पक्षियों के सहारा।जी हां कुछ दिन पहले ही इस ग्रुप की स्थापना की गई थी और इसका मकसद भी कुछ ऐसा ही था कि कोई दान पुण्य का काम इस ग्रुप में किया जाए।


चूंकि गर्मी का मौसम शुरू हो गया तो कई भाइयों ने अपने विचार रखे कि क्यों न इस ग्रुप के माध्यम से पक्षियों को दाना-पानी डालने की व्यवस्था की जाए जो कम से कम इस मौसम में 4 महीने तो जारी रहे इस क्रम में सदस्यों के सहयोग से परिंडे लागए गए एवं रोज डालने के लिए दानों की व्यवस्था भी की गई।

ग्रूप सदस्यों ने सहर्ष अपनी इच्छानुसार आर्थिक सहयोग देना शुरू किया और इस नेक कार्य का शुभारंभ श्री विनोद जी चोरड़िया तथा श्री नथमल जी नखत की अगुवाई में उपस्थित सदस्यों द्वारा किया गया।

इस पुनीत कार्य को अपने हाथों से मूर्तरूप देने के लिए यानी रोज जा कर पक्षियों को दाना-पानी डालने का जो जिम्मा लिया है उनमें श्री नरेन्द्र कुमार जी शर्मा,श्री सुरेंद्र जी उपाध्याय गुरुजी,श्री सुरेशजी सहारण, श्री हितेश जी धेतरवाल, श्री कृष्ण कुमार जी प्रजापत, श्री विकास जी प्रजापत आदि सदस्य हैं जो रोज पक्षियों के दाने पानी की देखरेख कर रहें है।


अतः सभी से निवेदन है कि मूक पक्षियों के दाने-पानी की व्यवस्था के इस पुण्य के कार्य मे अपनी इच्छानुसार दान दे कर सहयोग करें ओर आप भी पूण्य के भागी बने।

संपर्क सूत्र:-

7665940803

9602438038




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code