-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

टमकोर में आयोजित हुआ प्रशासन गांवों के संग अभियान,निरक्षण में पहुंचे सांसद नरेंद्र कुमार ने बताया कैम्प को फ़्लॉप।

 राजस्थान में प्रशासन गाँवो के संग अभियान की शुरुआत 2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर हुई ग्राम पंचायत टमकोर से शुरुआत। 

मलसीसर के टमकोर में "प्रशासन गांवों के संग अभियान "में पहुंचे सांसद नरेन्द्र कुमार ने लोगों की पीड़ा सुनकर जमकर हमला बोला राज्य सरकार पर । सांसद ने कहा बीना राजस्व अधिकारियों के कैसा राजस्व कैम्प।


शनिवार को राजस्थान सरकार के महत्वाकांक्षी अभियान  अलसीसर पंचायत समिति की टमकोर ग्राम पंचायत से शुरुआत हुई । राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 22  विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे । कैम्प में एसडीएम साधुराम जाट अपने हाथ पर काली पट्टी बांधकर सरकार के विरोध में बैठे वहीँ कैम्प में तहसील, पटवारी, गिरदावर व कानूनगो रहे अनुपस्थिति ,जो लोगों के बीच कौतूहल का विषय रहा । कैम्प में जिला कलेक्टर उमरदिन ख़ान, सांसद नरेन्द्र कुमार, विधायक रीटा चौधरी, प्रधान घासीराम पूनियां, बीडीओ महेशचंद्र,जिला परिषद सदस्य गोकुलचंद सोनी, सरपंच संतोष सोनी,शिक्षाविद् प्यारेलाल ढूकिया,मलसीसर एसएचओ गोपाल सिंह आदि  मौजूद रहे । आज अलसीसर पंचायत समिति में यह पहला कैम्प था इसी दौरान बड़ी संख्या में लोगों के खड़े समूह को देखकर सांसद नरेन्द्र कुमार ने बुलाया तो लोगों ने कहा हम आज अपना खेतीबाड़ी का काम छोड़कर  इस कैम्प में आएं हैं लेकिन यहां न तहसीलदार है और न पटवारी और न ग्राम सेवक तो फिर हमारे काम कैसे हो सकते हैं । 

(सांसद नरेंद्र कुमार ने कहा बिना विभाग कैसा केम्प-Video)

इसके बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए सांसद नरेन्द्र कुमार ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस बहु-प्रचारित कैम्प में लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री को  अभियान शुरू करने से पहले राजस्व विभाग के कार्मिकों की समस्या का हल करना चाहिए था । उन्होंने कहा कैम्प के प्रभारी एसडीएम भी काली पट्टी बांधकर बैठे हैं तो जनता के बीच यह विरोधाभासी काम हो गया है। कैम्प में पहुंचे लोग निराश होकर लौट रहे थे । 

वहीं विधायक रीटा चौधरी ने कैंप को सफल बताते हुए बताया कि केम्प में 5 से अभी पट्टो का वितरण हुआ है और 50 के लगभग जल्द ही वितरित किये जायेंगे। सम्भव हुआ तो राजस्व विभाग के कर्मचारियों के वापस हड़ताल से लौटने पर यह कैम्प फिर से लगवाया जाएगा। विधायक ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के बारे में चिकित्सा विभाग से योजना की प्रगति रिपोर्ट मांगी। मोके पर गाँव मे जल आपूर्ति विभाग से गांव के कनेक्शन व लिकेज सम्बंधि परेशानियों को हल करवाया।

(विधायक रीटा चोधरी ने बताई शिविर की उपलब्धि-Video)

शिविर में देर शाम को जिलाकलेक्टर उमरदीन ख़ान अचोक निरक्षण पर पहुंचे और लगभग 21 विभाग के अधिकारियों से सम्बंधित विभाग की प्रगति रिपोर्ट मांगी।

शिविर में भाजपा व कांग्रेस के नेताओं का भी बड़ी संख्या में रहा जमावड़ा।

शिविर में भाजपा से सांसद नरेंद्र कुमार,जिलाउपाध्यक्ष प्यारेलाल ढूकिया, राजेश बाबल, जिला कार्यकारिणी सदस्य भवानी सिंह शेखावत, सुधीर चौमाल, विश्वनाथ पनवाड़ी व मनोज कुमार उपस्थित रहे। वहीं कॉंग्रेस से विधायक रीटा चोधरी, प्रधान घासीराम पुनिया, सुनील स्योराण, सुशील खीचड़,अनिल कालेर,सलीम सिगड़ी आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code