-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

टमकोर में शरदपूर्णिमा पर बालाजी महाराज का मेला कबड्डी,कुश्ती दंगल सहित हुई विभिन्न प्रतियोगिता।

 मलसीसर उपखंड के टमकोर गांव में शरदपूर्णिमा पर भरा बालाजी महाराज का मेला। कबड्डी,कुश्ती दंगल सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन।


(मेले का विहंगम दृश्य इनसेट में बालाजी का मंदिर)

मलसीसर उपखंड के टमकोर गांव में शरदपूर्णिमा पर बालाजी महाराज का मेला भरा, जिससे गांव वासियों ने श्रद्धा के साथ बालाजी महाराज की धोक लगाई। पुजारी मुकेश शर्मा ने बताया कि बालाजी महाराज का मेला इस वर्ष कोरोना के बाद बड़ी धूमधाम से भरा, सुबह की आरती के साथ मेले का आगाज हुआ,श्रद्धालुओं ने खीर-चूरमे का भोग लगा बाबा की धोक मारी,मेले में आसपास के गांवों सहित मंदिर ट्रस्ट के सेनकुमार भन्साली परिवार व सरपंच संतोष सोनी ने बाबा के चरणों मे धोक लगाई।


मेले में खेल-कूद प्रतियोगिता सहित कबड्डी व कुश्ती के मैच भी हुए। कुश्ती के मैच में टमकोर, खोहरी,राऊ, झुंझुनूं, लोहसना बडा, बास ढाकान, बलौदा,डोकुवा सहित लगभग 15 टीमो ने भाग लिया। प्रतियोगिता में  लड़को का कबड्डी का फाइनल मैच कौटिल्य डिफेंस एकेडमी झुंझुनूं व राऊ के मध्य खेला गया जिसमें कौटिल्य डिफेंस एकेडमी ने जीत दर्ज की।  वहीँ लड़कियों के भी कबड्डी का मैच हुआ जिसमें टमकोर की टीम ने विजय प्राप्त की।  कबड्डी के प्रथम व द्वितीय टीम को ट्रॉफी  के साथ नकद 5100 व 3100 रुपये का इनाम दिया गया। प्रतियोगिता के आयोजन पर प्रसन्ता व्यक्त करते हुए टमकोर की टीम को भामाशाह महेंद्र गिड़िया ने 11000 की सहयोग राशि किट हेतु प्रदान की।




 इसीप्रकार कुश्ती में लगभग 20 पहलवानों ने भाग लिया। प्रथम स्थान पर पहलवान विजय भिवानी, द्वितीय स्थान पर विशम द्वारका, तृतीय स्थान पर सोनू नेसल रहे। जिनको ट्रॉफी के साथ क्रमशः 3100,2100 व 1100 रुपये का नकद इनाम दिया गया। प्रतियोगिता को देखने को लेकर ग्रामीणों में बड़ा उत्साह रहा ओर खेल मैदान में बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code