-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

झुंझुनू एसपी ने प्रेस वार्ता कर दिए अपराधियों को कड़े संदेश, कहा ऐसी व्यवस्था बनाएंगे की अपराधी अपराध करने से पहले सो बार सोचे।

 झुंझुनू एसपी मृदुल कछवाहा ने शनिवार देर रात झुंझुनू एसपी कार्यालय पहुंच अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया ।

सोमवार को प्रेस वार्ता संबोधित करते हुए एसपी कच्छावा ने अपराधियों को बड संदेश देते हुए कहा कि पुलिस का मुख्य कार्य है। अपराधियों में डर रहे, अपराधी अपराध करने से पहले सौ बार सोचे। सबसे पहली प्राथमिकता है अपराधियों पर नकेल कसना। उन्होंने बताया उनके पास आने वाला कोई भी पीड़ित निराश नहीं हो कर जाएगा। किसी भी व्यक्ति के साथ कोई अन्नाय नहीं हो इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा । खासतौर से बॉर्डर इलाके पर खास निगरानी रखी जाएगी। हरियाणा बॉर्डर से लगता झुंझुनू का इलाका बहुत सेंसिटिव हैं। हरियाणा के अपराधी झुंझुनू में प्रवेश कर जाते हैं ,ऐसे में बॉर्डर इलाकों के लिए विशेष योजनाएं बनाई जाएगी। चूरू का राजगढ़ हरियाणा के कारण अपराध का गढ़ है। ऐसे मे इन सभी को ध्यान में रखकर कार्य योजना बनाई जा रही है।

विशेष रुप से हरियाणा से तस्करी पर पूरी नजर रखी जाएगी। राजस्थान में पेट्रोल, डीजल व शराब की तस्करी हरियाणा से बड़े पैमाने पर की जा रही है। जिसके लिए पुलिस विशेष अभियान चलाकर इन तस्करों पर नकेल कसेगी। उन्होंने बताया कि अभी हाल ही में राजस्थान में एक नया ट्रेंड सामने आ रहा है। अपराधी व्यापारियों को फोन के माध्यम से धमकी देकर रंगदारी वसूलने का काम कर रहे हैं। ऐसे अपराधों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी किसी भी सूरत में यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिले के सभी थानों में नई टेक्निक लगाकर ऑनलाइन प्रक्रिया बढ़ाई जाएगी। साइबर क्राइम से जुड़े मामलों में अनुसंधान प्रकिया को मजबूत किया जाएगा।

पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार हो इसके लिए बड़े प्रयास किए जाएंगे। मामलों का समय पर निस्तारण किया जाएगा। परिवादी को वक्त पर न्याय मिले इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि जो झूठे मामले दर्ज होते हैं,उनकी समीक्षा भी पुलिस पुरजोर तरीके से करेगी। झुंझुनू में पहले झूठे मामले दर्ज होने के मामले में बेहतर अनुसंधान कार्य हुआ है। इसकी लगातार कोशिश जारी है कि झुंझुनू राजस्थान में अपना स्थान कायम रखें।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code