-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

झुंझुनूं के मलसीसर के बाडेट में गरीब परिवार का बेटा Dream 11 खेल बना रातों-रात करोड़पति।

मलसीसर उपखंड की बाडेट ग्राम पंचायत एक गरीब परिवार के युवक ने dream11 पर 1 करोड़ रुपए का नकद इनाम जीता है । बाडेट गांव के राजवीर ने dream11 में रविवार को आईपीएल के मैच में 39 लगाकर 1 करोड़ रुपए का इनाम जीता। जिसमें उसको टैक्स वगैरह कटकर करीब 70 लाख रुपए मिलेंगे। राजवीर के पिता गांव में शादियों में रोटी बनाने का काम करते हैं । राजवीर भी 12वीं पास कर काम में अपने पिता का हाथ बताता है। राजवीर का परिवार बीपीएल श्रेणी में आता है ओर मजदूरी कर अपना घर चलाता हैं।


राजवीर विकलांग हैं,एक हाथ मे राजवीर की उंगलियां नही है। लेकिन किस्मत का बड़ा धनी हैं, किस्मत के सितारे बुलंद थे की 39 रुपए लगाकर राजवीर ने 1 करोड़ कमा लिए। राजवीर के पिता श्रीचंद सैन (नाई) ने बताया कि राजवीर मेरे साथ ही काम मे हाथ बंटाता हैं। पिछले 1 साल से वह यह खेल रहा हैं। लेकिन रविवार को राजवीर की किस्मत ने साथ दिया और वह रातों-रात करोड़पति बन गया। किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई के मैच में टीम बनाई और मुझे सफलता मिली। राजवीर अपने तीन भाई-बहनों में सबसे छोटा है। 12 वीं गांव की सरकारी स्कूल में पास की लेकिन परिवार का परिस्थितियों ने साथ नही दिया तो आगे अपनी पढ़ाई जारी नही रख सका। परिवार का सहारा बनने के लिए पिता के साथ काम मे हाथ बंटाने लगा। 


राजवीर के करोड़पति बनने की खबर को सुन हर कोई उसके घर आकर उसको व परिवार को बधाई दे रहा हैं। राजवीर ने बताया कि इन रुपयों से वह अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को सुधरेगा ओर अपने भाई-बहन की शादी कर स्वंय अपना काम शुरू करेगा। राजवीर ने बताया कि उसने टीम बना कर 39 रुपये लगाए,ओर जब 1 करोड़ रुपए का पहला इनाम जीता तो अपने आप पर विश्वास नही हुआ। फोन को बार - बार रिफ्रेश किया,फिर भी यकीन नही हुआ और अपना फोन बंद कर के चुप-चाप सो गया परन्तु सुबह उठ कर वापस देखा तो खुसी का कोई ठिकाना नही रहा। 
सबसे पहले बड़े भाई को बताया एक बार तो उसे भी यकीन नही हुआ। लेकिन फिर खुद देखा तो अचंभित रह गया। फिर घर वालो को बताया तो उनकी खुसी का भी कोई ठिकाना नही रहा। राजवीर ने कहा इस को लत बनाना अच्छी बात नहीं है। में यह खेलता हु परन्तु साथ मे विकलांग होते हुए भी घर वालो के साथ काम मे उनका हाथ बांटता हु,इसलिए इसके सहारे बैठना भी अनुचित है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code