-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

देश का पहलवान बना गैंगस्टर। पहलवान सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार।

 

पहलवान सुशील कुमार गिरफ्तार हो गए हैं. उन पर 23 साल के युवा पहलवान सागर धनखड़ की हत्या का आरोप है. इसी मामले में सुशील बीती 5 मई से फरार चल रहे थे. आख़िरकार दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. इंडिया टुडे रिपोर्टर अरविंद कुमार ओझा और तनसीम हैदर की रिपोर्ट के मुताबिक सुशील कुमार को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. साथ ही उनके साथी अजय को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. अजय पर भी पचास हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था. सरकारी स्कूल में PTI के पद पर काम करने वाला अजय कांग्रेस के नगर निगम पार्षद सुरेश बक्करवाला का बेटा है।

दिल्ली के मुंडका इलाके से सुशील कुमार और अजय को गिरफ्तार किया गया है. दोनों कार छोड़कर स्कूटी पर सवार होकर किसी से मिलने जा रहे थे. आरोपी पहलवान सुशील कुमार को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने पंजाब के भटिंडा, मोहाली समेत कई राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है. मिली जानकारी के अनुसार पहलवान सुशील कुमार अलग फोन नंबरों से अपने करीबियों के संपर्क में थे. इंस्पेक्टर शिवकुमार और इंस्पेक्टर कर्मबीर के नेतृत्व वाली स्पेशल सेल ने सुशील कुमार को अरेस्ट किया है इस टीम को ACP अत्तर सिंह सुपरवाइज कर रहे थे।

क्या है मामला जाने-
4 मई 2021 की रात करीब 11 बजे दिल्ली के मॉडल टाउन के एम ब्लॉक इलाके में कुछ लोग एक फ्लैट पर पहुंचे. इन लोगों के हाथ में डंडे, हॉकी स्टिक थे. आरोप है कि इन लोगों ने यहां रहने वाले युवा रेसलर सागर धनखड़ और उसके साथियों को किडनैप किया. पीड़ितों ने पुलिस को जो बयान दिया, उसके मुताबिक सुशील कुमार नीचे कार में बैठे थे और उनके हाथ में पिस्टल थी. गन पॉइंट पर होंडा सिटी कार में सागर और उसके साथियों को छत्रसाल स्टेडियम ले जाया गया. आरोप है कि यहां सुशील और उसके साथियों ने सागर और उसके साथियों को जमकर पीटा. सभी बुरी तरह घायल हुए और सागर ने दम तोड़ दिया. इसी के बाद से सुशील कुमार फरार हो गए थे।

सुशील से पूछताछ के बाद हत्या की वजह पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगी. लेकिन फिलहाल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक वजह ये बताई जा रही है कि ये पैसों के लेनदेन का मामूली विवाद था. सागर जिस फ्लैट में रहता था, वो सुशील कुमार की पत्नी का था. बताया जा रहा है कि सागर ने दो महीने का किराया दिए बिना ही ये फ्लैट खाली कर दिया. सुशील ने सागर से किराया मांगा. सागर ने नहीं दिया. आरोप है कि इसी के बाद सुशील ने साथियों के साथ मिलकर सागर को बुरी तरह पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई।

कहां-कहां गए सुशील?
इंडिया टुडे रिपोर्टर अरविंद ओझा ने सुशील के फरारी काटने के दिनों की एक टाइमलाइन साझा की है, जो बता रही है कि वे इतने दिन कहां-कहां थे.
# 4- 5 मई की रात छत्रसाल स्टेडियम में सागर की हत्या हुई.
# सुशील कुमार 6 मई को हरिद्वार, ऋषिकेश में एक बड़े बाबा के आश्रम में थे.
# 7 मई को दिल्ली वापस. फिर हरियाणा के बहादुरगढ़. वहां से चंडीगढ़.
 
# चंडीगढ़ से भटिंडा गए, भटिंडा में दिल्ली पुलिस ने रेड की लेकिन सुशील फरार हो गए.
# फिर भटिंडा से चंडीगढ़. चंडीगढ़ से गुरुग्राम और फिर वेस्ट दिल्ली आए.
आख़िरकार दिल्ली पुलिस ने 23 तारीख़ की सुबह मुंडका से सुशील को गिरफ्तार किया.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code