-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

ढाणी मोतीसिंह का मामला, महिला ने पुलिस थाने व एसपी के बाद अब कलेक्टर से न्याय की गुहार।

 

रैन बसेरे में ली शरण:पूर्व सैनिक के निधन के बाद पत्नी से मारपीट कर घर पर किया कब्जा।



  • ढाणी मोतीसिंह का मामला, थाने व एसपी के बाद अब कलेक्टर से न्याय की गुहार।

तारानगर थाना क्षेत्र के हाडियाल पंचायत के गांव ढाणी मोतीसिंह में एक पूर्व सैनिक के निधन के बाद उसकी पत्नी को मारपीट कर घर पर कब्जा किए जाने और सामान व कागजात चोरी किए जाने  का  मामला सामने आया है।

 मामले को लेकर थाने में शिकायत की गई  तो थाने में मामला ही दर्ज नहीं किया गया। ओर किन्ही प्रयासों से मामला दर्ज हुआ तो कोई कार्रवाई नहीं हो रही। अपने ही देवरों से भयभीत व पुलिस की अनदेखी के चलते पूर्व सैनिक की पत्नी बेटे के साथ फिलहाल चूरू के रैन बसेरे में रह रही है। महिला ने मामले को लेकर एसपी से मिलकर भी फरियाद की। इसके बाद 21 जून को कलेक्टर को ज्ञापन देकर न्याय दिलवाने की मांग की। इधर, एसपी के अनुसार महिला की फरियाद मिलने के बाद पूरे मामले की जानकारी जुटाई जा रही है और कानून के अनुरूप निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर को दिए गए ज्ञापन में महिला ने लिखा कि वह ढाणी मोतीसिंह की रहने वाली है और उसके पति पूर्व सैनिक थे। पति का 24 जनवरी 2021 को निधन होने के बाद उसके चार देवर, देवर के बेटे व ननद के बेटे ने उसके घर व कृषि भूमि पर कब्जा करने की नियत से उसके पति के नौकरी संबंधी सभी कागजात व अन्य महत्वपूर्ण कागजात चोरी कर ले गए।


इसको लेकर उसने तारानगर थाने में मामला दर्ज करवाया। इसके बाद आरोपियों ने 27 मई को उसके साथ मारपीट की और दुष्कर्म का प्रयास किया। इस घटना को लेकर भी उसने थाने में मामला दर्ज करवाया। वह तीन जून को अपनी बहन के साथ दिल्ली चली गई, तो पीछे से चार जून की रात आरोपी उसके बंद मकान के ताले तोड़कर कब्जा कर लिया।

उसने दिल्ली से आकर तारानगर थाने में फिर गुहार लगाई लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद उसने चूरू एसपी से मिलकर ज्ञापन दिया, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। 21 जून को उसने कलेक्टर को ज्ञापन देकर न्याय दिलवाने की मांग की है। महिला ने बताया कि उसे उसका हक, संपति और न्याय नहीं मिलने की स्थिति में वह एसपी कार्यालय के सामने आमरण अनशन करेगी।


महिला ने फरियाद लगाई थी, जांच करा रहे हैं : एसपी
ढाणी मोतीसिंह से एक महिला ने फरियाद लगाई थी। ज्ञापन में बताए गए घटनाक्रम के हिसाब से निष्पक्ष अधिकारी से जांच करवाई जा रही है। तारानगर पुलिस पर लगाए आरोप की भी जांच करवाई जाएगी। थाने के किसी सदस्य की भूमिका की पुष्टि हुई तो कार्रवाई होगी। महिला को न्याय दिलवाया जाएग।
-नारायण टोगस, एसपी, चूरू



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code