-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

मलसीसर में 1 अक्टूबर को किसान करेंगे सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन।

 मलसीसर उपखंड पर शुक्रवार 1 अक्टूबर को किसानों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जाएगा।


मलसीसर उपखंड कार्यलय के सामने शुक्रवार 1 अक्टूबर को सुबह 11 बजे क्षेत्र के किसानों द्वारा किसानों के हितों में विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा। जिसमें क्षेत्र के किसान भाग लेकर अपनी मांग रखेंगे। 

सयोंजक गोकलचन्द सोनी ने बताया कि जिले में रबी की फसल में चने को मुख्य फसल चिन्हित कर रखा हैं जबकि मलसीसर तहसील के बिरानी क्षेत्र में चना ही मुख्य फसल हैं परन्तु सरकार ने बीमा कम्पनी को फायदा देने के लिए क्षेत्र की मुख्य फसल सरसों को चिन्हित करवा दिया ओर चने को गोण फसल बना दिया। जबकि क्षेत्र में अधिकांश क्षेत्र में चने की ही बुवाई की जाती हैं। सरसो क्षेत्र में कम मात्रा में बुवाई की जाती है परन्तु सरकार ने किसानों के हित की नही सोचकर बीमा कंपनी को फायदा पहुचाया हैं। जो क्षेत्र के किसानों के साथ सरासर धोखाधड़ी हैं। साथ ही इस समय बुवाई में फसल में हुई अतिवृष्टि के कारण हुए नुकसान के लिए मुवावजे के लिये मांग की जाएगी। 


कार्यक्रम को कंकडेऊँ से बलबीर, बाडेट से शुभकरण, धनुरी से हाफिज खा, मलसीसर से चिरंजीलाल चौमाल,विनोद गिल,अलसीसर से फतेह मोहम्मद, गोखरी से प्रेमसिंह,डाबड़ी धीरसिंह से सरदार सिंह, ढिलसर से रोहिताश्व सिंह व टमकोर से गोकुलचंद सोनी से किसानों से अपील कर धरने में अधिक से अधिक संख्या में किसानों को पहुँचने का निवेदन किया।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code