-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

झुंझुनूं जिले के व्यपारिक संगठनों ने रविवार को स्वेच्छिक बंद को दिया समर्थन।

जिले के व्यापारिक संगठनों ने रविवार को REET परीक्षा के चले  स्वैच्छिक बंद को दिया समर्थन ताकि विद्यार्थियों को न करना पड़े परेशानियों का सामना।



26 सितंबर को बड़े पैमाने पर आयोजित हो रही रीट परीक्षा को देखते हुए जिला कलक्टर उमरदीन खान ने शुक्रवार को व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक रखी। जिला कलक्टर ने व्यापारियों के सामने वस्तुस्थिति रखते हुए कहा कि बाजार में अधिक भीड़ नहीं हो, ट्रेफिक व्यवस्था बनी रहे और परीक्षार्थियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसके लिए यदि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष व्यापारि स्वैच्छिक रूप से रविवार को बाजार बंद रखते है, तो इससे बड़ी राहत मिलेगी। व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद होने से ट्रेफिक भी कम होगा, वहीं व्यापारियों को भी अधिक भीड़भाड़ के चलते अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़ सकता है, जिससे बचा जा सकता है। इस पर विभिन्न कस्बों से आए व्यापार संघों के प्रतिनिधियों ने समर्थन जाहिर किया। वहीं पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने कहा कि जब किसी को सरकारी नौकरी के जरिए रोजगार मिलता है तो अंततः व्यापारियों को ही फायदा होता है, क्योंकि इससे बाजार में तरल का प्रवाह बढ़ता है। ऎसे में व्यापारी एक दिन इस परीक्षा में सहयोग करते हुए परीक्षार्थियों की मदद करें। व्यापारी चाहें, तो परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र तक पहुंचाने के लिए गाड़ी की व्यवस्था, उनके भोजन और रहने की व्यवस्था भी कर सकते हैं।


वहीं जिला कलक्टर यूडी खान ने कहा कि यह ध्यान रहे कि कोई भी परीक्षार्थी परीक्षा देने से चूके नहीं, यह हम सभी की जिम्मेदारी है। जिला कलक्टर ने बताया कि 26 सितंबर को तड़के 3 बजे मालवाहक वाहनों की आवाजाही बिल्कुल बंद रखी जाएगी। बैठक में उपस्थित चिड़ावा वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष रमेश जांगिड़ और सचिव देवानंद चौधरी, नवलगढ़ के व्यापारी कैलाश जांगिड़, सुनील पूनियां, झुंझुनूं गल्ला व्यापार संघ के आनंद टीबड़ा, सीताराम, पवन गाड़िया, सूरजगढ़ कपड़ा व्यापार संघ के अध्यक्ष महेश कुमार कानोडिया, स्वर्णकार संघ चिड़ावा के अध्यक्ष मनोहरलाल जांगिड़, प्रदीप कुमार पाटोदिया, अशोक केड़िया, संदीप पंसारी, चिड़ावा से महेंद्र धनखड़, चिड़ावा सब्जी मंडी अध्यक्ष महेश कटारिया ने जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक के इस प्रस्ताव का समर्थन किया। व्यापारियों ने अपने वीडियो बाईट्स के माध्यम से भी साथी व्यापारियों से अपील की है कि वो रविवार को अपने प्रतिष्ठान बंद रखें और घरों में ही रहें। अत्यावश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें। व्यापारी मनोहरलाल जांगिड़, कैलाश जांगिड़, महेंद्र धनखड़ आदि ने अपने वीडियो संदेश जारी कर भी जिले के व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की है।

 

जिला कलक्टर की अपील, आप दें साथ, ताकि परीक्षा का हो सफल आयोजन-


-     घरों से बाहर नहीं निकलें, केवल अतिआवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें।

-     जिले के अंदर और दूसरे जिलों में यात्र नहीं करें, अतिआवश्यक होने पर ही यात्र करें।

-     मालवाहक वाहनों का संचालन 26 सितंबर को तड़के 3 बजे से बिल्कुल रोक देवें।

-     परीक्षार्थियों की मदद करें, उन्हें परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने में सहयोग करें।

-     परीक्षार्थियों के भोजन और रहने की व्यवस्था में भी यथासंभव मदद करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code