-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

टमकोर में आयोजित हुआ चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर ।

अलसीसर ब्लॉक के टमकोर गांव में लगा चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर।



टमकोर में रविवार को चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया । जिसके लिये स्वास्थ्य विभाग ने शिविर की तैयारिया पूरी कर शनिवार को स्वास्थ्य कर्मियों ने घर-घर जन-सम्पर्क कर शिविर में पधारने के लिए पीले चावल बांटे। 
शिविर का शुभारंभ अलसीसर प्रधान घासीराम पुनिया, जिलापरिषद सदस्य गोकलचन्द सोनी, बीसीएमओ डॉ राहुल सुमन, चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ आकाश ,डॉ सुनील,डॉ भवानी शंकर, डॉ अंकिता, डॉ मुस्कान ने किया।

शिविर में निरक्षण के लिए मलसीसर एसडीएम साधुराम जाट व तहसीलदार बबीता पधारे। एसडीएम ने निरक्षण कर शिविर प्रभारी डॉ राहुल सुमन से शिविर के जांच व परामर्श आदि की जानकारी प्राप्त की।


शिविर में संचारी, गैर संचारी सहित सभी बीमारियों की जांच और उपचार किया गया।

 शिविर में सभी प्रकार की संचारी, गैर संचारी रोगों सहित सभी बीमारियों की जांच और 30 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों का ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर ओर तीन कॉमन कैंसर की जांचे करवाई गई। गर्भवती महिलाओं की प्रसव पूर्व जांच कर डॉ प्रमोद गढ़वाल ने महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया।

  केम्प में आने वाले लोगो की  नेत्र रोग सहायक  रविन्द्र ने आंखों की जांच कर कमजोर नजर वालो और मोतियाबिंद की पहचान कर आवश्यकता के अनुरूप ऑपरेशन कम्पो के लिए रजिस्ट्रेशन किया। टीबी के सम्भावित रोगियों के टेस्ट और उपचार की व्यवस्था की गई।शिविर में दंत रोग चिकित्सक डॉ संदीप चांगिल, बाल रोग चिकित्सक डॉ नेमीचंद कुमावत, फिजिसियन डॉ सत्यविर सिंह,आयुष डॉ विवेक ने अपनी सेवाएं दी। शिविर में कोविड वेक्सिनेशन एएनएम प्रमीला,आशा सुपरवाइजर महासिंह, रोहिताश ,एवीडी दिनेश, सीएचए दिपक,आशिफ के द्वारा किया गया। दवा वितरण एमएन मानसिंह, व फार्मासिस्ट मनोज ने किया। जाँच एलए प्रदीप व अनुज के द्वारा की गई।
                                     ( वीडियो )
 बीसीएमओ डॉ राहुल सुमन ने बताया कि शिविर में चाइल्ड स्पेशलिस्ट, गायनोलॉजिस्ट, फिजिशियन, मेडिसन, डेंटिस्ट, नेत्र सहायक और आयुष चिकित्सक बच्चों की जांच कर उपचार किया। शिविर स्थलों पर ईसीजी सहित सभी जांच उपकरण एम्बुलेंस सहित मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code