-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

टमकोर में पहुँचा मिनी ऑपरेशन थियेटर, किया बच्चों का इलाज

मलसीसर उपखंड के टमकोर गांव में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य मिशन योजना के तहत मोबाइल दंत चिकित्सालय टमकोर पहुंचा। जिसके तहत गांव में स्कूलों के बच्चों को दांत संबंधी बीमारियों का इलाज किया गया ,जिसमें डॉक्टर्स की टीम ने बच्चों से उनके दांत संबंधित बीमारियों की जानकारी ली व उनको इलाज हेतु परामर्श दिया।
 जिन बच्चों के दांतों में गंभीर समस्या थी उनको इलाज के लिए राजकीय चिकित्सालय झुंझुनू रेफर किया, सामान्य समस्याओं संबंधी बीमारियों का उपचार मोबाइल यूनिट में स्थित गहन दंत चिकित्सा यूनिट के माध्यम से किया गया।
टमकोर सीएचसी प्रभारी डॉ आकाश जाखड़ ने बताया कि शनिवार को गांव में स्थित सीएचसी पर पर सुबह 10:00 बजे से यह कैंप आयोजित किया गया ।
जिसमें स्थानीय विद्यालयों के बच्चों को दंत चिकित्सा हेतु परामर्श दिया गया, जिसमें बड़ी संख्या संख्या में गांव के समस्त विद्यालयों के लड़कों एवं लड़कियों का इलाज निशुल्क किया गया।

 वहीं बीमारी संबंधित दवाइयां भी उनको निशुल्क मोबाइल यूनिट के माध्यम से उपलब्ध करवाई गई डॉ आकाश जाखड़ ने बताया कि इस तरह की योजना सरकार की महत्वकांक्षी योजनाएं हैं, इन योजनाओं के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को बड़ा ही लाभ मिलता है । इस तरह के कैंप सरकार द्वारा समय-समय विभिन्न स्वास्थ्य संबंधी बीमारी के लिए आयोजित करवाए जाते हैं।

           (वीडियो देखें नीचे दिए गए लिंक से)

इस मोबाइल यूनिट की प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर पूजा यादव (दंत चिकित्सक) ने बताया कि हमारी टीम में डॉक्टर पारुल सिंह (दंत चिकित्सक),शाहबाज खान (दंत चिकित्सा सहायक) ने आर. बी. एस. के. के तहत 48 सरकारी व अन्य स्कूलों  के बच्चो के दांतों संबंधित परिक्षण व उपचार किया निशुल्क दावा वितरित की सभी बच्चो को टूथ पेस्ट व टूथ ब्रश वितरित किए

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code