-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

RSS प्रमुख मोहन भागवत का आज झुंझुनू पहुँचे, रतनगढ़ में आचार्य महाश्रमण से की मुलाकात।

 


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत रविवार शाम झुंझुनू आ रहे हैं। यात्रा की तैयारियां जोरों पर चल रही है, भागवत देर शाम को झुंझुनू पहुंचने का कार्यक्रम है। सरसंघचालक मोहन भागवत चुरू होकर झुंझुनू पहुँच रहे है। दोपहर में चुरू के रतनगढ़ में आचार्य महाश्रमण से मुलाकात करेंगे। सरसंघचालक यहां संघ की राष्ट्रीय स्तरीय बैठक में शामिल होने आ रहे हैं यह बैठक 7 से 9 जुलाई को होगी। इन दिनों उनके आने की झुंझुनूं के खेमी शती मंदिर परिसर में तैयारियां की जा रही है । आर एस एस की राष्ट्रीय स्तरीय बैठक भी खेमी शती मंदिर में ही होगी। बैठक में संघ सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसाबले, सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल, मनमोहन वैद्य, सीआर मुकुंद, अरुण कुमार व राम दत्त समेत संघ राष्ट्रीय राष्ट्रीय स्तरीय पदाधिकारी शामिल होंगे संचालक सरसंघचालक भागवत के दौरे को लेकर प्रशासन अधिकारी तथा संघ के पदाधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं। मीटिंग स्थल के मंदिर परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं ।

इससे पहले सरसंघचालक मोहन भागवत चूरू के रतनगढ़ में तेरापंथ धर्मसंघ के ग्यारहवें आचार्य श्री महाश्रमण जी से मिलने पहुंचे। गोलछा ज्ञान मंदिर में तेरापंथ संघ के आचार्य महाश्रमण जी से व साध्वी प्रमुखा साध्वी विश्रुत प्रभा के साथ बैठकर काफी समय तक चर्चा की। जिसमें उनके साथ संघ के बड़े पदाधिकारी व जैन समाज के लोग मौजूद रहे।

सूत्रों की अगर मानें तो हरियाणा और राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए। संघ की यह मीटिंग राजनीति दृष्टि से भी महत्वपूर्ण हैं। क्योंकि राजस्थान की राजनीति झुंझुनूं के माध्यम से ओर हरियाणा की राजनीति भी झुंझुनूं सिमा क्षेत्र नजदीक होने के कारण यहाँ से निगरानी रखने की बात कही जा रही है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code