-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

दहेज व प्रताड़ना बनी मलसीसर की बेटी के लिए मौत का कारण, सुसराल में फाँसी के फंदे पर मिली मृत।

 


मलसीसर की बेटी और रतनगढ़ शहर की गुर्जरों की ढाणी की बहू 22 वर्षीय नवविवाहिता फांसी के फंदे पर झूलती हुई मिली। जिस जिगर की लाडली को लगभग 10 महीने पहले मलसीसर से हाथ पीले कर एक नया संसार बसाने के लिए विदा किया था । आज उसी लाडली को घर वालो ने भारी मन से संसार से अंतिम विदा दी। परिजनों का हाल जिसने देखा उसकी आंखें भर आईं । हर कोई जिगर की लाडली की अंतिम विदाई पर रो रहा था।
मृतका का शव परिजन सुसराल रतनगढ़ से पीहर मलसीसर लेकर पहुँचे। 
 मृतका के परिजनों ने सुसराल पक्ष के  लोगो पर हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने मृतका के पिता मलसीसर निवासी अब्दुल मजीद सिरोहा की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज किया है । 

रिपोर्ट में बताया गया कि मेरी बेटी अफसाना का निकाह 25 अक्टूबर 2021 को गुर्जरों की ढाणी निवासी तालिब के साथ हुआ था। शादी में हैसियत से बढ़कर जेवरात व नकद दिया था, लेकिन कम दहेज होने की बात व और पैसे लाने की बात को लेकर ससुराल पक्ष के लोग उसे प्रताड़ित करने लगे। जब उक्त बात विवाहिता ने अपने परिजनों को बताई तो उन्होंने ससुराल पक्ष के लोगों से समझाइश की। लेकिन सुसराल के लोगों ने विवाहिता को प्रताड़ित करना बन्द नहीं किया । विवाहिता का पति तालिब, विवाहिता की सास जाहिदा व सास के पीहर पक्ष के लोग साथ में मिलकर उसके साथ गाली गलौज व मारपीट करते । विवाहिता ने 5 व 6 अगस्त को फोन पर पिता को उसके साथ मारपीट करने की बात कहते हुए बताया कि सुसराल के लोग कभी भी उसकी हत्या कर सकते हैं । उसे यहां से ले जाओ, जिस पर पिता ने महाराष्ट्र के भिवंडी में होने की बात कहते हुए 10 - 15 दिन में आने को कहा। 

लेकिन 7 अगस्त की शाम को उसकी मौत की सूचना मिली। परिजन मौके पर पहुंचे तो पता चला कि शव को ससुराल पक्ष के लोगों ने पुलिस के आने से पहले ही फांसी के फंदे से उतार लिया। जिसके बाद पुलिस ने शव को रतनगढ़ सीएचसी पर पोस्टमार्टम के लिए रखवाया व परिजनों के आने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। परिजन शव को लेकर मलसीसर के लिए रवाना हो गए । पिता ने रिपोर्ट ने बताया कि उसकी बेटी को उसके ससुराल वालों ने फांसी के फंदे पर लटका कर उसकी हत्या कर दी या उसे प्रताड़ित कर फांसी पर लटकने के लिए मजबूर कर दिया। रिपोर्ट पर मृतका के सुसराल पक्ष पर हत्या, दहेज की मांग व प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है। मामले की जांच डीवाईएसपी हिमांशु शर्मा कर रहे हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code