-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

खाटूश्यामजी में मची भगदड़, तीन की हुई मोके पर मौत हादसे में कई घायल।


 एकादशी के मौके पर सोमवार सुबह खाटू श्याम मंदिर के बाहर गेट खोलते समय एक महिला के गिरने से भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में तीन लोगों की मौत हो गई व चार लोग बुरी तरह से घायल हो गए। जिनमे से एक कि स्थिति गंभीर होने पर जयपुर रैफर किया गया हैं। यह हादसा उस वक्त हुआ जब सुबह 5:00 बजे के करीब मंदिर के पट खोले जा रहे थे। दरअसल खाटू श्याम के दर्शनों के लिए देर रात से ही श्रद्धालु लाइनों में लगे हुए थे। जैसे ही सुबह मंदिर के पट खुले अचानक एक महिला के गिरने से भगदड़ मच गई ओर तीन लोगों की मौत हो गयी। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इस भगदड़ में 3 भक्तों की मौत हो चुकी है। फिलहाल तीनों मृतकों के शवों को खाटूश्यामजी हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया गया है, जहां उनका पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

 हादसे के शिकार हुए लोगों में शांति देवी,माया देवी व कृपा देवी की मौत हो गई। शांति देवी हरियाणा से, कृपा देवी जयपुर से व माया देवी यूपी से है । मृतको के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने पांच लाख रुपए देने की घोषणा की हैं। वहीँ घायलों का इलाज खाटूश्यामजी के राजकीय चिकित्सालय में जारी हैं। घटना स्थल पर प्रशासन ने मौके पर पहुच कर स्थिति को सामान्य किया ओर भीड़ को कंट्रोल किया। मुख्यमंत्री ने हादसे के जांच के आदेश जारी कर दिए है। मामले में जिला प्रशासन सीकर ने भगदड़ से साफ इनकार कर दिया हैं। जिला कलेक्टर ने बताया कि पट खुलने से दबाब के चलते हुए हादसा हुआ है।

गौरतलब है कि खाटू श्याम जी के मासिक मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। पट बंद होने के कारण श्रद्धालुओं की कई किलोमीटर की लंबी लाइन लग जाती है । अचानक से पट खुलने पर भगदड़ जैसे हालात बन जाते हैं। भगदड़ में घायल होने वाले श्याम भक्त शिवचरण, मनोहरी पत्नी सांवरमल । वहीँ करनाल के रहने वाले इंदिरा पत्नी सुखबीर, अलवर की रहने वाली अनोजी पत्नी मोहनलाल शामिल है । इसमें से मनोहरी की गंभीर हालत को देखते हुए जयपुर रेफर किया गया है । बाकी का खाटू श्याम जी के स्थानीय अस्पताल में इलाज जारी है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code