-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

मलसीसर में एक ही जमीन को दो बार बेचान के कारण सैंकड़ों परिवार उजड़ने की कगार पर,विभिन्न समाजों ने बैठक कर संघर्ष का लिया निर्णय। Malsisar

मलसीसर सिर्फ कस्बे के राजगढ़ बाईपास पर मौजूद कृषि भूमि को दो बार बेचान करने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। मामले में सर्व समाज द्वारा बैठकों का दौर जारी है जिसमें सबसे पहले सर्व समाज की बैठक हुई उसके बाद विभिन्न समाजों की बैठक जारी है जिनमें से राजपूत, प्रजापत, नायक आदि समाज द्वारा बैठक कर इस मामले आंदोलनात्मक कार्यवाही हेतु चर्चा की गई। मामले में मलसीसर तहसीलदार कमलदीप पुनिया द्वारा जांच कमेटी बनाई गई । जांच के लिए बनाई गई 6 सदस्यों की टीम द्वारा जांच की जा चुकी है। इस बीच राजगढ़ बाईपास स्थित बाबा रामदेव मंदिर परिसर की भी विवादित भूमि में शामिल किया गया हैं जिसके बाद बाबा रामदेव मंदिर भूमि के संबंध में उपजे विवाद पर विभिन्न समाजों व सामाजिक व राजनीतिक संगठनों की बैठक का दौर जारी हैं। जिनमे भाजपा से सांसद नरेंद्र कुमार,प्यारेलाल ढूकिया, अतुल खीचड़ भी पीड़ितों से मिले वही कांग्रेस विधायक रीटा चौधरी ने भी पीड़ितों से मुलाकात की लेकिन किसी प्रकार का कोई हल नही निकला। वही विभिन्न सामाजिक संगठन जैसे विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, करनी सेना ने भी बैठक कर इस मामले में प्रशासन से कार्यवाही कर दोषियों को सजा दिलाने की मांग की। इस संबंध में रविवार को भी तीन महत्वपूर्ण समाजो के बैठक हुई । 
चोखानी गेस्ट हाउस में रविवार शाम राजपूत समाज की आपातकालीन बैठक का आयोजन किया गया बैठक में तय किया गया कि कॉलोनी के सभी बाशिंदों के लिए हम मिलजुल कर संघर्ष करेंगे। बैठक में सवाई सिंह राठौड़ ने कहा मुकदमे दर्ज हुए 1 महीना गुजर चुका है हमें कानून पर पूर्ण रुप से विश्वास है कि उचित कार्रवाई होगी परन्तु अगर कोई कार्रवाई जल्द ही अमल में नहीं लाई जाती है, तो एक बड़े आंदोलन की रूपरेखा तय की जाएगी। बैठक में तय हुआ कि एक शिष्टमंडल वकील को साथ लेकर मलसीसर थाना अधिकारी से मिलेगा । इस मौके पर करणी सेना अध्यक्ष भंवर सिंह निर्वाण, सवाई सिंह राठौड़ ,भवानी सिंह शेखावत, पृथ्वी सिंह चारण, मोती सिंह चौहान, विशाल सिंह चौहान, भादर सिंह चौहान, शेर सिंह चौहान, महावीर सिंह निरवान, गजेंद्र सिंह निर्वाण, रतन सिंह खींची, पवन सिंह चौहान, दिनेश कुमार, मनोहर सिंह चौहान, उमेद सिंह कर्णवत, जय सिंह चौहान, प्रदीप सिंह सहित बड़ी संख्या में राजपूत समाज के लोग उपस्थित रहे।
इस सम्बंध में प्रजापत भवन में प्रजापत समाज की बैठक का आयोजन रविवार शाम को किया गया। यह बैठक सीताराम दादरवाल की अध्यक्षता में की गई। जिसमें पूरे प्रकरण पर चर्चा की गई व सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि प्रशासन द्वारा शीघ्र न्याय नहीं दिलवा गया तो समाज द्वारा आंदोलन किया जाएगा । बैठक में जगदीश प्रजापत, विनोद प्रजापती पूर्व सरपंच, मूलचंद, लालचंद, पवन हलवाई, अमरचंद बागोरिया, सुभाष हलवाई,महेंद्र बारावाल, लेखराम सुवटा, जगदीश भाटीवाल, रुघाराम, राम कुमार, प्रभु खोवाल, ओंकारमल दादारवाल, राधेश्याम मास्टर, मोहन लाल, मास्टर ख्यालीराम, देवीशंकर खातीवाला, महावीर प्रसाद, अनिल बागोरिया, विनोद, राम अवतार,राजेश सहित समाज के काफी लोग मौजूद रहे ।
वहीं अनुसूचित जाति के नायक समाज के घरों को उजड़ने से बचाने के लिए मलसीसर कस्बे में रविवार रात को बाईपास कॉलोनी में नायक समाज की आपातकालीन बैठक आयोजित की गई। बैठक में तय किया गया कि इस कॉलोनी के सभी बाशिन्दों के लिए पूरा गांव मिलजुल कर संघर्ष करेगा। भविष्य में यदि स्थानीय प्रशासन स्तर पर न्याय प्रणाली में भेदभाव व पक्षपात नजर आता है तो बड़ी आक्रोश सभा, बंद व आंदोलन जैसे कदम उठाए जाएंगे। बैठक में तय किया कि एक बार सर्व समाज की बैठक हो चुकी है और अगली बार बड़े स्तर पर सर्व समाज की बैठक रखेंगे। सब अपने अपने वार्ड में इस आंदोलन को संभालने की रूपरेखा बनाएंगे। जल्दी ही बड़ा आंदोलन किया जाएगा। बैठक में तय हुआ कि सभी कदम संयम व समझदारी से उठाए जाएंगे कानून के दायरे में रहकर मर्यादा से काम किए जाएंगे।
 इस मौके पर सुभाष नायक, सुरेश, दिनेश ,बनवारी, शंकर लाल, रतनलाल, राजू ,धनाराम ,बजरंग ,गोविंद, दामोदर, गूगन,बनवारी, संतु छापरवाल, संतु सारसर, विनोद ,सुनील ,विजय, मुकेश ,कुलदीप, रवी ,संजय, बबलू सहित समाज के विभिन्न बंधु उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code