-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

झुंझुनूं में एटीएम चोरी के मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता,हरियाणा से बदमाशों के गढ़ से किया एक को गिरफ्तार।

 झुंझुनूं के चिडावा, सूरजगढ़ व बुहाना इलाके में हो रही एटीएम चोरियों में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक को किया हरियाणा से गिरफ्तार।


झुंझुनूं में हरियाणा बॉर्डर से लगते इलाकों चिडावा, सूरजगढ़ व बुहाना में लगातार हो रही एटीएम लूट की वारदात में बुहाना पुलिस ने अब एक बड़ी सफलता हासिल कर ली है। पुलिस ने एटीएम लूट की वारदातें में सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रही ब्लैक कलर की स्कॉर्पियो गाड़ी के मालिक व मेवात की गैंग का सदस्य को गिरफ्तार कर लिया हैं। यह कार्रवाई चिड़ावा व बुहाना डीएसपी की संयुक्त टीम ने की। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि इस गैंग की ओर से राजस्थान, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, केरल सहीत कई राज्यों में दर्जनों वारदातों को अंजाम दिया है। इस गैंग में सात-आठ बदमाश शामिल है। पकड़े गए आरोपी की पहचान अभीषेक शर्मा के नाम से हुई। पुलिस ने आरोपी अभिषेक को उसके गांव नूह से उसके गैराज से पकड़ा हैं। पुलिस पूछताछ कर रही है।

आरोपी अभिषेक का पुरानी प्रतिबंधित गाड़ियों को खरीदने का काम

बुहाना डीएसपी ज्ञानसिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अभिषेक शर्मा के पिता गाड़ियों के मैकेनिक हैं और दोनों पिता पुत्र पुरानी गाड़ियों को खरीदने और बेचने का काम करते हैं।आरोपी अभिषेक दिल्ली एनसीआर इलाके से ऐसी गाडियों को खरीदता था। जो 10 साल पूरानी होने से एनसीआर इलाके में प्रतिबधित होती थी। ऐसी गाड़ी बहुत कम कीमत मिल जाती। उन गाडियो को प्रत्येक एटीएम की लूट के लिए गैंग को उपलब्ध करवाता और वारदात के बाद अपना हिस्सा लेकर गैंग के साथ शराब पार्टी करता।

सीसीटीवी फुटेज से आया पकड़ में शातिर

डीएसपी ज्ञानसिंह ने बताया एटीएम चोरी की वारदातों के बाद साइबर टीम ने सीसीटीवी फुटेज का अध्ययन किया।सभी फुटेज को देखने के बाद अपराधियों का वारदात के लिए आने और वारदात करने के बाद वापस भागने के लिए काम में लिए जा रहे रास्तों का पुलिस ने अध्ययन किया।पुलिस ने हरियाणा सीमा से लगने वाले रास्तों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो सीसीटीवी फुटेज में काले रंग की संदिग्ध स्कॉर्पियो गाड़ी के फुटेज मिले।पुलिस ने अपनी जांच को आगे बढ़ाया तो सामने आया की वारदात के बाद काली स्कॉर्पियो गाड़ी हरियाणा के नूह मेवात इलाके में प्रवेश कर रही है। इसके बाद पुलिस ने टीम का गठन किया और हरियाणा के नूह मेवात इलाके में टीम भेज कर दबिश दी।

25 लोगों की हथियारबंद टीम ने मारी आरोपी के घर दबिश

हरियाणा का नूह जिला मेवात इलाका कहलाता है जहां हर घर में अपराधियों और बदमाशों की भरमार है।पुलिस की टीम ने जब आरोपी अभिषेक की जानकारी जुटाई तो पुलिस के करीब 25 हथियारबंद जवानों ने मिलकर आरोपी अभिषेक के घर पर रेड मारी उसके बाद चोरी में काम में ली गई स्कार्पियो कार के मालिक अभिषेक शर्मा को नूह इलाके में उसके घर से गिरफ्तार किया।


वारदात से दो दिन पहले खरीदी थी स्कॉर्पियो,वारदात के बाद मिले 2 लाख 30 हजार

अभिषेक ने बताया यह स्कॉर्पियो कार वारदात से 2 दिन पहले ही दिल्ली से खरीदी थी।उसके बाद अभिषेक ने एटीएम चोरी के एक्सपर्ट शातिर अपराधियों को स्कॉर्पियो उपलब्ध करवाई थी।वारदात के बाद अभिषेक को एटीएम लूट की रकम में से 2 लाख 30 हजार रुपये दिए थें।

एटीएम लूट के बाद सेलिब्रेशन

एटीएम लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद एटीएम चोर गैंग ने शराब और मीट की पार्टी का सेलिब्रेशन किया और खूब पैसे उड़ाए।पार्टी में अभिषेक शर्मा को भी शामिल किया गया था जहां अभिषेक ने भी खूब मौज मस्ती की।


पुलिस ने मास्टरमाइंड को किया डिटेन

पुलिस का कहना है कि एटीएम चोर गैंग का मुख्य सरगना महंगे कपड़े और महंगे जूते पहनने का शौकीन है।मास्टरमाइंड को दोस्तों के साथ पार्टियों करने का भी शौक रखता है।वारदातों के मास्टरमाइंड के विरुद्ध दिल्ली,हरियाणा,राजस्थान, आंध्र प्रदेश, केरल में एटीएम चोरी के 2 दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस मास्टरमाइंड की तलाश कर रही है और उसके संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्दी एटीएम लूट का मास्टरमाइंड पुलिस की गिरफ्त में होगा।

बुहाना, चिड़ावा, सूरजगड़ में वारदातों को अजांम

14 सितंबर की रात को सूरजगढ़ इलाके के पिलोद गांव में लगे पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में 13 लाख 53 हजार पांच सौ रूपए से भरा एटीएम लूटा। इसी तरह 16 सिंतबर की रात को बुहाना के एसबीआई के एटीएम में 22 लाख 9 हजार रूपए, 20 सिंतबर की रात को सूरजगढ़ के बलौदा गांव में बैंक ऑफ बडौदा के एटीएम में 10 लाख 29 हजार 700 रूपए, 27 सिंतबर की रात को सूरजगढ़ की मंडी में एसबीआई बैंक के एटीएम में 22 लाख 43 हजार रूपए वही 8 अक्टूबर को चिड़ावा इलाके के मण्ड्रेला रोड़ कस्बे के एसबीआई बैंक के एटीएम 12 लाख 60 हजार रूपए सहित मशीन को उखाड़ कर ले गए।  


टीम में यह थे शामिल

पुलिस टीम में चिड़ावा डीएसपी सुरेश शर्मा, बुहाना डीएसपी ज्ञानसिंह, बुहाना थाना सीआई महेंद्रसिंह, चिड़ावा थानाधिकारी भगवानसहाय, सूरजगढ़ पूर्व थानाधिकारी मुकेश कुमार, सूरजगढ़ थानाधिकारी महावीर प्रसाद, जिला स्पेशल टीम के एचसी हरिराम, शशीकांत, संदीप कुमार, हरीश कुमार, महेंद्र, साईबर सैल जितेंद्र कुमार, कांस्टेबल आनंद कुमार बुहाना, अनिल कुमार, योगेश कुमार, संदीप कुमार, प्रमेन्द्र कुमार, एचसी शीशराम, कांस्टेबल रतनसिंह, अजय कुमार, कानाराम, संदीप मीणा, भिवाड़ी डीएसटी सद्दीक खान, हरविलाश, महेश कुमार, हैड कांस्टेबल दिनेशकुमार, कांस्टेबल महाविर व अंकित शामिल रहे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code