-->

Ticker

9/recent/ticker-posts

Ad Code

टमकोर में आयोजित की गई साध्वी प्रमुखा कनकप्रभा जी की श्रधांजलि सभा।


टमकोर में तेरापंथ धर्म संघ की शासन माता व साध्वी प्रमुखा कनक प्रभा जी की श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई।

 
तेरापंथ धर्म संघ की साध्वी प्रमुखा व संघ की शासन माता के महाप्रयाण पर श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथ समाज टमकोर द्वारा आचार्य श्री महाश्रमण जी के शिष्य देवेंद्र मुनि व आर्जव मुनि के सानिध्य में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया ।

जिसमें समाज के श्रावक श्राविकाओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया । साध्वी प्रमुखा कनक प्रभा जी टमकोर के संसारपक्षीय दोहती थे। आज टमकोर तेरापंथ समाज व संपूर्ण विश्व का तेरापंथ समाज उनकी कमी को महसूस कर रहा है।  इस अवसर पर उनको श्रद्धांजलि देने के लिए टमकोर की दोहती व अहमदाबाद प्रवासी सुनीता बांठिया ने भी एक गीत "तुम हर एक दिल में जिंदा हो" को रिलीज किया गया। 

(श्रधांजलि सभा मे रिलीज किया गया गीत)



 इस कार्यक्रम में उनको श्रद्धांजलि देते हुए देवेंद्र मुनि ने बताया कि तेरापंथ धर्म संघ के लिए शासन माता का वात्सल्य बड़ा ही महत्वपूर्ण था ,उनकी कमी धर्म संघ को हमेशा खलेगी। संघ में तेरापंथ महिला मंडल व कन्या मंडल उनके ही अवदान थे। समाज मे महिलाओं की स्तिथि सुधरने के लिए व उनको मजबूती प्रदान करने के लिए कनकप्रभा जी ने बड़े काम किए।


 वही उनके सहवर्ती मुनि आर्जव मुनि ने बताया कि शासन माता ने छोटी ही आयु में दीक्षा ली व तीन आचार्यों का सानिध्य प्राप्त कर धर्म संघ को नई ऊंचाइयां दी। कार्यक्रम में निर्मल कुमार नखत,मनोज सेठिया ,संतोष चोरडिया ने संबोधित करते हुए श्रधांजलि अर्पित की। कार्यक्रम में अजित चोरडिया, नथमल नखत,रणजीत छाजेड़,राजेन्द्र चोरडिया,महेंद्र चोरडिया,महेंद्र कोठारी,प्रवीण नाहटा,अनिल चोरडिया, राजू सिंह शेखावत, आनंद चोरडिया सहित बड़ी संख्या में महिला मंडल की महिलाएं व कन्या मण्डल की बहने मौजूद थी।कार्यक्रम का संचालन विकास रांका ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code